Judge R. Bhanumathi fainted in court room during hearing of Nirbhaya gang rape, know what happened | निर्भया सामूहिक दुष्कर्म की सुनवाई के दौरान कोर्ट कक्ष में बेहोश हुईं न्यायाधीश आर भानुमति, जानिए क्या हुआ
डायस पर बैठे अन्य न्यायाधीशों व उच्चतम न्यायालय के कर्मियों ने चैंबर में पहुंचाया।

Highlightsजस्टिस आर. भानुमति जब सुनवाई कर रही थीं तो उन्हें तेज बुखार था।न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना ने कहा कि मामले में आदेश अब चेंबर में सुनाया जाएगा।

उच्चतम न्यायालय की न्यायाधीश न्यायमूर्ति आर भानुमति, जो शुक्रवार को निर्भया मामले में आदेश लिखाने के दौरान अचेत हो गयीं थी, अब बेहतर हैं और उनका उपचार हो रहा है।

सूत्रों ने यह जानकारी देते हुये बताया कि न्यायमूर्ति भानुमति को तत्काल उपचार के लिये ले जाया गया और अब उनकी हालत स्थिर है। न्यायमूर्ति भानुमति निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले के चारों दोषियों को अलग अलग फांसी देने के लिये केन्द्र की अपील पर आदेश लिखाने के दौरान ही अचेत हो गयी थीं।

न्यायमूर्ति भानुमति की चेतना जल्द ही वापस आ गयी और उन्हें पीठ के दूसरे न्यायाधीश तथा न्यायालय का स्टाफ चैंबर में ले गया। उन्हें व्हील चेयर पर न्यायालय परिसर में ही बने चिकित्सा केन्द्र ले जाया गया। न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना ने न्यायालय कक्ष से बाहर जाते हुये कहा था कि इस मामले में चैंबर में आदेश पारित किया जायेगा। तीन सदस्यीय पीठ में न्यायमूर्ति अशोक भूषण भी इस मामले की सुनवाई कर रहे थे।

जस्टिस भानुमति की तबियत खराब होने के बारे में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने जानकारी देते हुए बताया कि, जस्टिस आर. भानुमति जब सुनवाई कर रही थीं तो उन्हें तेज बुखार था और उन्हें अब भी तेज बुखार है। चेंबर में डॉक्टर उनका परीक्षण कर रहे हैं। इन दिनों उनका इलाज चल रहा है और सुनवाई करते वक्त भी वो बुखार में थीं।

हालांकि न्यायमूर्ति भानुमति जल्द ही होश में आ गयीं और उन्हें वहां डायस पर बैठे अन्य न्यायाधीशों तथा उच्चतम न्यायालय के कर्मियों ने चैंबर में पहुंचाया। उन्हें व्हील चेयर पर ले जा गया। बाद में न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना ने कहा कि मामले में आदेश अब चेंबर में सुनाया जाएगा।

 

Web Title: Judge R. Bhanumathi fainted in court room during hearing of Nirbhaya gang rape, know what happened
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे