Josh’s JAS 2: मास्टर क्लास प्रोग्राम ने आगे बढ़ने में कैसे की मदद? टॉप 3 क्रिएटर्स ने साझा किए अनुभव, जानिए

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 9, 2023 12:19 PM2023-03-09T12:19:22+5:302023-03-09T12:19:22+5:30

Josh’s JAS 2: read what top 3 Creators says on how Master Class Programme helped them in growing | Josh’s JAS 2: मास्टर क्लास प्रोग्राम ने आगे बढ़ने में कैसे की मदद? टॉप 3 क्रिएटर्स ने साझा किए अनुभव, जानिए

Josh’s JAS 2: मास्टर क्लास प्रोग्राम ने आगे बढ़ने में कैसे की मदद? टॉप 3 क्रिएटर्स ने साझा किए अनुभव, जानिए

नई दिल्ली: भारत में सबसे लोकप्रिय और सबसे तेजी से बढ़ने वाला शॉर्ट वीडियो ऐप जोश (Josh) हाल ही में अपने बेहद सफल फ्लैगशिप प्रोग्राम 'जोश ऑल स्टार्स' (JAS) के दूसरे संस्करण के साथ आया और यह क्रिएटर्स के बीच काफी सफल भी रहा। शुरुआती क्रिएटर्स के लिए, जोश ऑल स्टार्स-2 दरअसल शॉर्ट वीडियो के लिए एक औपचारिक प्रशिक्षण एकेडमी रहा है और इससे हजारों क्रिएटर्स को लाभ हुआ है। इस कार्यक्रम के समाप्त होने के बाद स्मीलू जीवन, दीप्ति शर्मा और तरणजीत सिंह के तौर पर शीर्ष 3 क्रिएटर्स भी मिल गए। 

अब, JAS-2 के fV शीर्ष 3 क्रिएटर्स ने मास्टर क्लास फ़्लैगशिप प्रोग्राम के साथ अपने अनुभव को साझा किया है और बताया है कि कैसे इसने उन्हें ऐप के अंदर और बाहर से बढ़ने में मदद की।

तरणजीत सिंह

झारखंड के स्नातक छात्र तरणजीत सिंह का मानना ​​है कि जेएएस 2 की मास्टर क्लास ने उन्हें अच्छी सामग्री बनाने में मदद की है और उनके और अन्य क्रिएटर्स के लिए दिलचस्प चुनौतियां लेकर आई हैं। इसके अलावा उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कैसे उन्हें एंगल वीडियो के नए फिल्टर के बारे में जानकारी दी गई जिससे उन्हें आगे बढ़ने में मदद मिली। 

उन्होंने कहा, 'हमारे वीडियो की गुणवत्ता बेहतर हो रही है, हमें नए फिल्टर के बारे में जानकारी मिल रही है और हमें नए ट्रेंट्स में भाग लेने और लाइव आने का भी मौका मिल रहा है।' 

जोश को लेकर अपना आभार व्यक्त करते हुए सिंह ने जोर देकर कहा, 'जब मैं वीडियो बनाता था, तब कोई मुझे नहीं जानता था, जोश ऐप ने मुझे वह पहचान दी। जोश ऐप ने मुझे एक ट्रेंड सेटर का पुरस्कार दिया और जोश ऐप के साथ मैंने (स्पार्क्स /डाबर रेड पेस्ट/मोरो/कोकोकोला आदि) कई ब्रांडों के साथ काम किया।

स्मीलू जीवन

कोच्चि से 27 वर्षीय क्रिएटर गणित में स्नातक हैं और जो कुंबलंगी (Kumbalanghi) नाम से सीफू़ड रेस्तरां  चलाती हैं। इस बारे में बात करते हुए कि कैसे JAS-2 ने उनकी जोश प्रोफाइल को बढ़ाने में मदद की, उन्होंने कहा, 'इससे मुझे वीडियो बनाने और सोशल मीडिया के और टिप्स और ट्रिक्स जानने में मदद मिली।' उन्होंने यह भी कहा कि मास्टर क्लास ने न केवल उसकी शंकाओं को दूर किया बल्कि उसे अच्छे क्रिएटर्स से मिलने में भी मदद की। 

दीप्ति शर्मा

दीप्ति एक डिजिटल क्रिएटर और ब्यूटी एंड लाइफस्टाइल ब्लॉगर हैं। उन्होंने कहा JAS 2 से बहुत कुछ सीखने का दावा करती हैं। उन्होंने कहा, 'यह केवल नई चीजें सीखने के बारे में नहीं था, मैंने शानदार प्रदर्शन के साथ हर सत्र का आनंद लिया।' क्या JAS 2 ने उन्हें बढ़ने में मदद की, इस बारे में बात करने पर दीप्ति ने कहा, 'मैंने अन्य क्रिएटर्स को देखा है और उनकी टिप्स और ट्रिक्स के बारे में जाना जिससे मुझे क्रिएटिव सोच में बहुत मदद मिली।' टॉप ब्रांड्स के साथ काम करने के अवसर मिलने करने से लेकर उनके कंटेंट में मदद करने तक, दीप्ति कहती है कि जोश उन्हें हर समय सही मार्गदर्शन देने की वजह से उनके दिल के करीब है।

Web Title: Josh’s JAS 2: read what top 3 Creators says on how Master Class Programme helped them in growing

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे