"जोशीमठ की तरह ही रानीगंज की स्थिति एक दिन होगी...", CM ममता बनर्जी ने बीजेपी पर कसा तंज

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 17, 2023 06:56 PM2023-01-17T18:56:51+5:302023-01-17T18:56:51+5:30

जोशीमठ की तरह ही रानीगंज में भी बहुत जल्द भू-धंसाव की समस्या हो सकती है। रानीगंज के मुद्दे पर पिछले 10 साल से हम केंद्र सरकार से बात कर रहे लेकिन वह कोई एक्शन नहीं ले रहें।

Joshimath landslide may soon happen in Raniganj West Bengal CM Mamta Banerjee statement from Kolkata airport on Tuesday | "जोशीमठ की तरह ही रानीगंज की स्थिति एक दिन होगी...", CM ममता बनर्जी ने बीजेपी पर कसा तंज

"जोशीमठ की तरह ही रानीगंज की स्थिति एक दिन होगी...", CM ममता बनर्जी ने बीजेपी पर कसा तंज

Highlightsकेंद्र सरकार को युद्ध स्तर पर जोशीमठ में लोगों को बचाने के लिए कदम उठाने चाहिए। जोशीमठ की तरह ही रानीगंज में भी बहुत जल्द भू-धंसाव की समस्या हो सकती है।रानीगंज के मुद्दे पर पिछले 10 साल से हम केंद्र सरकार से बात कर रहे लेकिन वह कोई एक्शन नहीं ले रहें।

कोलकाता: जोशीमठ में आए संकट से निपटने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार मिलकर तमाम कोशिशें कर रही है। इस बीच मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर करारा तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जो स्थिति आज जोशीमठ की है वैसी ही स्थिति रानीगंज की भी  हो सकती है।

उन्होंने कहा कि हम पिछले 10 सालों से इस विषय पर सरकार से लड़ रहे हैं लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।  गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के वर्धमान जिले के रानीगंज शहर में भी जोशीमठ की तरह ही भू-धंसाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। रानीगंज में भू-धंसाव होने के कारण करीब 30 हजार लोग प्रभावित हो सकते हैं। 

आपदा के लिए सरकार को युद्ध स्तर पर कदम उठाने की जरूरत-ममता बनर्जी 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तराखंड के जोशीमठ में आई आपदा को खतरनाक बताते हुए कहा कि पहाड़ पर आई आपदा के लिए स्थानीय लोग जिम्मेदार नहीं है। केंद्र सरकार को लोगों को बचाने के लिए युद्ध स्तर पर कदम उठाने की जरूरत है। 

भू-धंसाव क्षेत्र में फंसे लोगों को बचाने के लिए सरकार को जल्द से जल्द कार्रवाई करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस संबंध में बहुत पहले ही जरूरी कदम उठा लेने चाहिए थे क्योंकि इसकी भविष्यवाणी पहले ही की जा चुकी थी। 

वहीं, रानीगंज के कोयला क्षेत्र में पैदा हुई भू-धंसाव की स्थिति को लेकर सीएम ममता ने कहा कि कोल इंडिया को लेकर जो रकम देने की बात कही गई थी वह रकम आज तक नहीं दी गई। ऐसे में इस क्षेत्र में रहने वाले 30 हजार लोगों के सामने अगर ऐसी स्थिति पैदा होती है तो वह इससे प्रभावित होंगे।

बता दें कि ममता बनर्जी अलीपुरद्वार के लिए रवाना होने के लिए कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची थी। इस दौरान कार्यकर्ताओं से बात करते समय उन्होंने जोशीमठ में आई आपदा को लेकर चिंता व्यक्त की और बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 

Web Title: Joshimath landslide may soon happen in Raniganj West Bengal CM Mamta Banerjee statement from Kolkata airport on Tuesday

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे