जेएनयू शिक्षक संघ ने नवनियुक्त कुलपति को बधाई देते हुए रखी यह मांग

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 8, 2022 04:24 PM2022-02-08T16:24:35+5:302022-02-08T16:33:24+5:30

शिक्षक संघ इस बात की उम्मीद करता है कि नई कुलपति के आगामी 5 वर्षों के कार्यकाल में यूनिवर्सिटी में शांति रहेगी और शिक्षा के क्षेत्र में जेएनयू नये प्रतिमान स्थापित करने में सफल रहेगा।

JNU Teachers Association congratulated the newly appointed Vice Chancellor, kept this demand | जेएनयू शिक्षक संघ ने नवनियुक्त कुलपति को बधाई देते हुए रखी यह मांग

जेएनयू शिक्षक संघ ने नवनियुक्त कुलपति को बधाई देते हुए रखी यह मांग

Highlightsशिक्षक संघ शित्रा मंत्रालय से मांग कर रहा था कि वो जल्द से जल्द नये कुलपति की नियुक्ति करेंजेएनयू में पहली बार प्रोफेसर शांतिश्री धुलिपुड़ी के रूप में महिला कुलपति की नियुक्ति हुई हैजेएनयू शिक्षक संघ ने नवनियुक्त कुलपति को बधाई देते हुए एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है

दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के शिक्षक संघ ने नवनियुक्त प्रथम महिला कुलपति प्रोफेसर शांतिश्री धुलिपुड़ी को बधाई दी है। इससे पहले जेएनयू शिक्षक संघ ने 25 जनवरी को शिक्षा मंत्रालय के द्वारा नए कुलपति की नियुक्ति में देरी करने पर सवाल खड़े किये थे।

बीते लगभग एक साल से जेएनयू में कुलपति का पद रिक्त था, जिसके कारण शिक्षक संघ शित्रा मंत्रालय से बार-बार मांग कर रहा था कि वो जल्द से जल्द नये कुलपति की नियुक्ति करें, ताकि शैक्षणिक के साथ-साथ यूनिवर्सिटी के प्राशासनिक कार्यों को भी सुचारू रूप से चलया जा सके।

अब जब केंद्र सरकार ने प्रोफेसर शांतिश्री धुलिपुड़ी को नये कुलपति के तौर पर नियुक्त कर दिया है तो शिक्षक संघ ने उन्हें बधाई दी है और साथ ही जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अपनी जरूरी मांग भी उनके सामने रखी है।

शिक्षक संघ की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि लंबे इंतजार के बाद आखिर प्रोफेसर शांतिश्री धुलिपुड़ी को रूप में यूनिवर्सिटी को एक नया कुलपति मिल गया है। जेएनयू शिक्षक संघ कुलपति को यूनिवर्सिटी का प्रमुख मानते हुए उनसे उम्मीद करता है यूनिवर्सिटी से जुड़ी सभी प्रमुख संस्थाओं के डीन और प्रमुखों की नियुक्ति में तेजी लाएंगी। इसके अलावा कुलपति से हम अपेक्षाएं रखते हैं कि यूनवर्सिटी के सभी प्राशानिक मामलों में बनी कमेटी के प्रमुखों को भी जल्द से जल्द नियुक्ति करेंगी। इसके अलावा यूनिवर्सिटी प्रशासन से संबंधित वित्तीय मामलों में भी स्कूटनी को जल्द से जल्द किया जाएगा।

शिक्षक संघ इस बात की उम्मीद करता है कि नई कुलपति के आगामी 5 वर्षों के कार्यकाल में यूनिवर्सिटी में शांति रहेगी और शिक्षा के क्षेत्र में जेएनयू नये प्रतिमान स्थापित करने में सफल रहेगा।

इसे अलावा शिक्षक संघ नए कुलपति के कार्यकाल में यूनिवर्सिटी प्रशासन पक्षपात रहित रहते हुए नियमों और मान्यताओं के साथ शिक्षण कार्यों को बढावा देने का काम करेगा। शिक्षकों के निर्वाचित कमेटी यूनिवर्सिटी की शैक्षिक प्रगति के लिए सदैव गंभीरता पूर्वक प्रयास करती रहेगी। 

Web Title: JNU Teachers Association congratulated the newly appointed Vice Chancellor, kept this demand

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे