जम्मू-कश्मीर: शहरी निकाय चुनाव में निर्विरोध जीते 215 उम्मीदवार, दक्षिण कश्मीर में बीजेपी का जलवा

By भारती द्विवेदी | Published: October 6, 2018 11:36 AM2018-10-06T11:36:02+5:302018-10-06T11:36:02+5:30

राज्य के अलगवादियों ने भी शहरी निकाय चुनाव को बहिष्कार किया है। उन्होंने लोगों से 8 से 16 अक्टूबर तक होने वाली चुनाव में भाग नहीं लेने को कहा हैं। साथ ही आठ अक्टूबर को राज्य भर में बंद बुलाया है। 

J&K local body election 215 candidates win uncontested bjp leads in South kashmir | जम्मू-कश्मीर: शहरी निकाय चुनाव में निर्विरोध जीते 215 उम्मीदवार, दक्षिण कश्मीर में बीजेपी का जलवा

जम्मू-कश्मीर: शहरी निकाय चुनाव में निर्विरोध जीते 215 उम्मीदवार, दक्षिण कश्मीर में बीजेपी का जलवा

नई दिल्ली, 6 अक्टूबर: जम्मू-कश्मीर में तेरह साल बाद शहरी निकाय चुनाव होने वाले हैं। आठ अक्टूबर को पहले चरण का चुनाव होना है। राज्य की दो बड़ी पार्टी नेशनल कांफ्रेंस पार्टी और पीडीपी ने स्थानीय निकाय चुनाव का बहिष्कार किया है। जबकि देश की दोनों बड़ी पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस ने अपने-अपने उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। ऐसे में राज्य के 624 वॉर्ड में से 215 के प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। निर्विरोध चुनाव जीते 46 फीसदी उम्मीदवारों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सबसे ज्यादा हैं। बीजेपी ने जिन जगहों पर निर्विरोध जीत हासिल की है, उनमें से ज्यादातर वार्ड दक्षिण कश्मीर के हैं।

बता दें कि राज्य की दोनों बड़ी पार्टियों ने आर्टिकल 35A का सहारा लेकर चुनाव का बहिष्कार किया है। वहीं आतंकी लगातार चुनाव को लेकर धमकी दे रहे हैं। राज्य के अलगवादियों ने भी शहरी निकाय चुनाव को बहिष्कार किया है। उन्होंने लोगों से 8 से 16 अक्टूबर तक होने वाली चुनाव में भाग नहीं लेने को कहा हैं। साथ ही आठ अक्टूबर को राज्य भर में बंद बुलाया है। 

गौरतलब है कि बीजेपी और कांग्रेस ने भी वैसी जगहों पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारे है, जहां गंभीर धमकी दी गई है। शहरी निकाय चुनाव 8 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक चार चरणों में होगी। वहीं पंचायत चुनाव 17 नवंबर से 11 दिसंबर तक नौ चरणों में होंगे। जहां राज्य में शहरी निकाय चुनाव 13 साल बाद हो रहा है, वही पंचायत चुनाव सात साल बाद। आखिरी बार पंचायत चुनाव साल 2011 में हुए थे।

Web Title: J&K local body election 215 candidates win uncontested bjp leads in South kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे