लाइव न्यूज़ :

जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रमुख ने उमर अब्दुल्ला को बताया बेहतरीन सियासी नेता, उमर ने कहा, "राजनीतिक विरोधी दुश्मन नहीं होते हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 16, 2022 5:16 PM

उमर अब्दुल्ला ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना द्वारा अपनी तारीफ किये जाने पर कहा कि राजनीति में विरोधी हो सकते हैं लेकिन वो दुश्मन नहीं होते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देजम्मू-कश्मीर भाजपा प्रमुख ने बांधे पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के तारीफों के पुल भाजपा प्रमुख रविंदर रैना ने पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को बताया सियासत का नायाब "रत्न" उमर ने कहा कि राजनीति में असहमत होते हुए भी व्यक्तिगत नफरत की कोई जगह नहीं है

श्रीनगर: नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि राजनीति में विरोधी हो सकते हैं लेकिन वो दुश्मन नहीं होते हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति विभाजन और नफरत फैलाने का कारण नहीं हो सकती है।

उमर अब्दुल्ला ने यह बात ट्विटर पर उस वीडियो को साझा करते हुए कहा है कि जिसमें भारतीय जनता पार्टी के जम्मू-कश्मीर के अध्यक्ष रविंदर रैना उनकी तारीफ कर रहे हैं। माना रहा है कि जम्मू-कश्मीर की सियासत में नेशनल कॉन्फ्रेंस और भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर पिछले दरवाजे से कोई करार कर सकते हैं।

उमर द्वारा ट्विटर पर साझा किये गये वीडियो में रविंदर रैना पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला को सूबे की सियासत का नायाब "रत्न" बता रहे हैं और कह रहे हैं कि इस समय प्रदेश की सियासत में जो भी दिग्गज सायासी नेता हैं, उनमें उमर अब्दुल्ला का कद बहुत बड़ा है।

इसके साथ ही रैना ने अपनी बात में कहा, "जब मैं साल 2014 में उमर के साथ विधानसभा का सदस्य बना, तो हमने देखा कि एक बेहरीन शख्सियत के तौर पर उमर अब्दुल्ला को देखा था। इसलिए हम सियासत में अलग सोच रखते हुए आज भी अच्छे दोस्त भी हैं।"

रैना ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की सियासत में उमर अब्दुल्ला ऐसे पहले वाहिद शख्स थे जिन्होंने मुझे उस समय फोन किया था, जब मैं कोरोनोवायरस से पीड़ित था। उमर अब्दुल्ला ने रैना के इस वीडियो को ट्विवटर पर साझा करते हुए कहा कि राजनीतिक रूप से असहमत होने पर नेताओं के बीच व्यक्तिगत रूप से एक-दूसरे से नफरत नहीं होनी चाहिए।

उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्वीट में आगे कहा, "मेरे राजनीतिक विरोधी हैं, लेकिन वे मेरे दुश्मन नहीं हैं। मैं रविंदर के इन शब्दों के लिए आभारी हूं और मुझे खुशी है कि वे हमें एक-दूसरे का विरोध करने से नहीं रोकेंगे।" (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

टॅग्स :उमर अब्दुल्लानेशनल कॉन्फ्रेंसजम्मू कश्मीरBJPRavinder Raina
Open in App

संबंधित खबरें

भारतSushil Modi Death News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश अस्वस्थ, सुशील मोदी निधन की खबर से गहरा सदमा!, वाराणसी भी नहीं पहुंचे...

भारतVaranasi Seat Lok Sabha Elections 2024: 13 को रोड शो और काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा, 14 मई को दशाश्वमेध घाट-काल भैरव मंदिर में दर्शन के बाद तीसरी बार नामांकन, देखें फोटो

भारतVaranasi Seat Lok Sabha Elections 2024: पीएम का नामांकन, तीसरे कार्यकाल में बनारस के लिए क्या-क्या करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, देखिए 10 बड़ी बातें

भारतLok Sabha Elections 2024: "भाजपा मोदी के नेतृत्व में पूरा बिहार जीतेगी, विपक्ष को लगेगा तगड़ा झटका", गिरिराज सिंह ने कहा

भारतSushil Modi Passes Away: 'राजकीय सम्मान के साथ होगा सुशील मोदी का अंतिम संस्कार', नीतीश कुमार ने किया ऐलान

भारत अधिक खबरें

भारतSwati Maliwal: 'दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल से मिलने गईं थी स्वाति, लेकिन हुई बदसलूकी..', आप सांसद संजय सिंह का बड़ा बयान

भारतSwati Maliwal Assault Allegations: आप राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल को लेकर एमसीडी में हंगामा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी कर्मचारी वैभव पर गंभीर मामला!

भारतब्लॉग: डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता सुनिश्चित करे सरकार

भारतईरान के साथ चाबहार बंदरगाह समझौता अमेरिका को पसंद नहीं आया, दी प्रतिबंधों की धमकी

भारतActor Jackie Shroff: 200 फिल्म में काम, दिल्ली उच्च न्यायालय क्यों पहुंचे जैकी श्रॉफ, आखिर क्या है कारण