कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर भड़के जीतन राम मांझी, भाजपा ने दिया ये जवाब

By एस पी सिन्हा | Published: May 24, 2021 05:17 PM2021-05-24T17:17:56+5:302021-05-24T17:21:56+5:30

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने ट्वीट कर कहा है कि अगर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी है तो ऐसा डेथ सर्टिफिकेट पर क्यों नहीं है।

Jitan Ram Manjhi raises question over PM Narendra Modi photo on Corona Vaccination Certificate | कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर भड़के जीतन राम मांझी, भाजपा ने दिया ये जवाब

वैक्सीन सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर भड़के जीतन राम मांझी (फाइल फोटो)

Highlights जीतन राम मांझी ने कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर उठाए सवालजीतन राम मांझी के समर्थन में पूर्व सांसद पप्पू यादव के ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट किया गया हैमांझी के पीएम मोदी की तस्वीर पर सवाल उठाने के बाद भाजपा प्रवक्ता ने बिना किसी का नाम लिए साधा निशाना

पटना: कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को लेकर बिहार में सियासत तेज हो गई है. छत्तीसगढ और झारखंड के मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की फोटो की जगह अपनी फोटो लगा दी है. इसके बाद अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर लगाए जाने को लेकर तीखा हमला बोला है. 

उन्होंने कहा है कि अगर कोरोना वायरस के वैक्सीनेशन पर प्रधानमंत्री की तस्वीर लगी है तो फिर कोरोना से मरने वाले लोगों के डेथ सर्टिफिकेट पर भी प्रधानमंत्री की तस्वीर होनी चाहिए.

जीतन राम मांझी के समर्थन में पप्पू यादव

इधर, जीतन राम मांझी के समर्थन में उतरे जाप प्रमुख व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने भी हमला बोला है. पप्पू यादव ने ट्वीट करते हुए कहा है, 'छपास रोग से भयंकर ग्रस्त प्रधानमंत्री साहब ने कोरोना टीकाकरण प्रमाण पत्र पर भी अपनी मुस्कुराती तस्वीर छपवा ली. किसी देश में ऐसा नहीं है, कोई राष्ट्राध्यक्ष इतना पतित नहीं है. प्रधानमंत्री साहब को मालूम है वह भारत के राष्ट्राध्यक्ष नहीं हैं.' 

बता दें कि जीतन राम मांझी ने रविवार को गया के महकार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली थी. इसके बाद उन्हें सर्टिफिकेट मिला जिस पर प्रधानमंत्री की तस्वीर लगी थी. इसी तस्वीर पर जीतन राम मांझी ने ट्वीट कर आपत्ति जताई. 

मांझी ने सवाल खडे करते हुए कहा कि को-वैक्सीन का दोनों डोज लेने के बाद मुझे प्रमाण पत्र दिया गया, जिसमें प्रधानमंत्री की तस्वीर लगी है. संवैधानिक संस्थाओं के सर्वेसर्वा राष्ट्रपति है. इस के नाते वहां राष्ट्रपति की तस्वीर लगनी चाहिए. साथ ही उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अगर तस्वीर लगानी है तो स्थानीय मुख्यमंत्री की भी तस्वीर हो. 

'वैक्सीन सर्टिफिकेट पर पीएम की फोटो तो डेथ सर्टिफिकेट पर क्यों नहीं'

इसके अलावा उन्होंने सोमवार सुबह एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा है कि अगर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर तस्वीर लगाने का इतना ही शौक है, तो कोरोना से हो रही मृत्यु के डेथ सर्टिफिकेट पर भी उनकी तस्वीर लगाई जाए. यही न्याय संगत होगा. 

इसबीच जीतन राम मांझी को भाजपा ने नसीहत दी है. भाजपा प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि जिन्हें भी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर से आपत्ति है, वे पहले जानकारी इकट्ठा कर लें. 

पटेल ने कहा कि कोरोना महामारी से जब पूरा देश परेशान था, तब वैज्ञानिकों ने इस वैक्सीन का अविष्कार किया. जिसकी सराहना डब्लूएचओ के साथ-साथ पूरे देश और दुनियां के लोग कर रहे हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री के चेहरे और भरोसे पर देश की जनता को उम्मीद है. इसलिए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर लगी हुई है.

Web Title: Jitan Ram Manjhi raises question over PM Narendra Modi photo on Corona Vaccination Certificate

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे