"विदेश जाते ही उनके अंदर घुसती है जिन्ना की आत्मा", राहुल गांधी के अमेरिका में दिए बयानों पर बीजेपी का तंज

By अंजली चौहान | Published: May 31, 2023 02:09 PM2023-05-31T14:09:48+5:302023-05-31T14:13:23+5:30

Jinnah soul enters inside him as soon as he goes abroad Mukhtar Abbas Naqvi BJP taunts Rahul Gandhi statements in America | "विदेश जाते ही उनके अंदर घुसती है जिन्ना की आत्मा", राहुल गांधी के अमेरिका में दिए बयानों पर बीजेपी का तंज

फाइल फोटो

Highlightsराहुल गांधी ने अमेरिका में बीजेपी सरकार पर साधा निशाना बीजेपी ने बयानों की आलोचना की मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा उनके अंदर जिन्ना की आत्मा आ जाती है

नई दिल्ली:कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी इस समय अमेरिका में हैं। अमेरिका दौरे पर उन्होंने एक सभा में अपना भाषण दिया जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर टिप्पणी की। कांग्रेस नेता के भाषण के सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने उनकी कड़ी आलोचना की है। इसी कड़ी में भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को कहा, "राहुल गांधी जब विदेश में होते हैं, तब उनमें जिन्ना की आत्मा आ जाती है।"

राहुल गांधी के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने उन पर तीखा हमला किया और कहा कि जिन्ना की आत्मा राहुल गांधी में तब प्रवेश करती है जब वह विदेश में होते हैं। 

इंडिया टुडे के मुताबिक, भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गांधी जब विदेश जाते हैं तो उनके शरीर में जिन्ना की आत्मा या अल कायदा जैसे लोगों की सोच प्रवेश कर जाती है। मैं उन्हें भारत आने और किसी अच्छे ओझा से भूत भगाने का सुझाव दूंगा।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की समस्या यह है कि वह आज भी यह स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं कि कैसे समावेशी विकास के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी सामंती जागीर को नष्ट कर दिया है।

नकवी ने कहा, राहुल गांधी लोकतंत्र की तुलना वंशवाद से करते हैं। भाजपा नेता ने आगे कहा कि राहुल गांधी ने भारत को बदनाम करने का ठेका लिया है और कांग्रेस ने "मुसलमानों को च्युइंग गम की तरह इस्तेमाल किया।"

दरअसल, राहुल गांधी इस समय अपने अमेरिका दौरे पर हैं जहां वह करीब 6 दिनों तक रहेंगे। इस दौरान कैलिफोर्निया में प्रवासी भारतीयों की एक सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के नेतृ्त्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि देश की एजेंसियों का दुरुपयोग सरकार कर रही है और लोगों को धमकी दे रही है। कांग्रेस नेता ने कहा नए संसद भवन में जिस सेंगोल का इस्तेमाल किया गया है वह केवल ध्यान भटकाने के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा पर बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए सेंगोल का इस्तेमाल कर रही है।

राहुल गांधी के आरोपों पर बीजेपी भड़क गई और एक के बाद एक नेताओं की प्रतिक्रिया इस पर आ रही है। बीजेपी राहुल गांधी के बयानों की निंदा कर रही है और विदेश में भारत की छवि खराब करने की कोशिश बता रही है। 

मुख्तार अब्बास नकवी बुधवार को कहा कि अगर भारत में लोकतंत्र नहीं होता, तो क्या कोई नेता विदेश जाकर देश की विधिवत चुनी हुई सरकार की आलोचना कर पाता?

बता दें कि राहुल गांधी अमेरिका के तीन शहरों के दौरे पर मंगलवार को सैन फ्रांसिस्को पहुंचे, जहां वह भारतीय प्रवासियों और अमेरिकी सांसदों से बातचीत करेंगे।

Web Title: Jinnah soul enters inside him as soon as he goes abroad Mukhtar Abbas Naqvi BJP taunts Rahul Gandhi statements in America

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे