झारखंड: चतरा में दो बच्चियों के अपहरण और हत्या के बाद बढ़ा आक्रोश, स्थिति तनावपूर्ण

By एस पी सिन्हा | Published: December 13, 2019 04:41 PM2019-12-13T16:41:14+5:302019-12-13T16:41:36+5:30

बुधवार की शाम को तीन बच्चे लापता हो गए थे. इनमें करीब दस वर्ष की दो बच्चियां और एक आठ वर्ष का बच्चा शामिल है. तीनों बचरा टीएच कालोनी के पास स्थित जंगल में लकड़ी चुनने गए थे.

Jharkhand: Outrage over the kidnapping and murder of two girls in Chatra, situation tense | झारखंड: चतरा में दो बच्चियों के अपहरण और हत्या के बाद बढ़ा आक्रोश, स्थिति तनावपूर्ण

झारखंड: चतरा में दो बच्चियों के अपहरण और हत्या के बाद बढ़ा आक्रोश, स्थिति तनावपूर्ण

Highlightsलोगों का गुस्सा इस कदर फूटा कि पूरा कोयलांचल स्वत:स्फूर्त बंद हो गया.तीन बच्चों में से दो बच्चियों की मौत के बाद पिपरवार क्षेत्र के ग्रामीणों में उबाल है. 

झारखंड की दो नाबालिग बेटियों को न्याय दिलाने के लिए आज पूरा पिपरवार कोयलांचल सड़क पर उतर आया. लोगों ने अपने गुस्से का इजहार किया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. हजारों महिलाएं सड़क पर उतरीं और दो बेटियों को न्याय देने की मांग की. लोगों ने ‘पुलिस प्रशासन हाय हाय’, ‘हत्यारों को फांसी दो’, ‘वी वांट जस्टिस’ के नारे लगाये. लोगों का गुस्सा इस कदर फूटा कि पूरा कोयलांचल स्वत:स्फूर्त बंद हो गया. लापता तीन बच्चों में से दो बच्चियों की मौत के बाद पिपरवार क्षेत्र के ग्रामीणों में उबाल है. 

आक्रोशित लोग एक साथ तीन स्थानों में आंदोलन कर रहे हैं. भीड की एक टुकड़ी पिपरवार थाना के समक्ष नारेबाजी व पत्थरबाजी कर रही थी, तो दूसरी टुकड़ी घूम-घूम कर बाजार व दुकानें बंद करा रही थी. वहीं, तीसरी टुकड़ी बचरा अस्पताल में जुटी थी. इसमें अधिकतर महिलाएं शामिल थीं. पुलिस द्वारा हंगामा कर रही भीड को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करने की घटना के बाद लोगों ने आरसीएम व बचरा साइडिंग की कोयला ढुलाई रोक दी. चुनाव कार्य के लिए आए एक पुलिस की बस के शीशे तोड़ दिए। 

टंडवा बीडीओ प्रताप टोप्पो व थाना प्रभारी भीड को समझाने का प्रयास करते देखे गए, लेकिन आक्रोशित भीड़ न्याय की मांग को लेकर रुक-रुक कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करती रही. चारों ओर से लोग पिपरवार पहुंच रहे हैं और दोषी को जनता के हवाले करने की मांग कर रहे हैं. एहतियात के तौर पर पुलिस गिरफ्तार आरोपियों को पिपरवार से बाहर ले जाकर पूछताछ कर रही है. लोगों ने थाना को घेर रखा है. थाना के बाहर अर्द्धसैनिक बल की टुकड़ी को तैनात कर दिया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार चतरा जिले के पिपरवार स्थित बचरा से बुधवार को लापता हुए तीन बच्चों में दस वर्ष की दो बच्चियों की हत्या कर दी गई. बुधवार की शाम को तीन बच्चे लापता हो गए थे. इनमें करीब दस वर्ष की दो बच्चियां और एक आठ वर्ष का बच्चा शामिल है. तीनों बचरा टीएच कालोनी के पास स्थित जंगल में लकड़ी चुनने गए थे. वहीं से तीनों का अपहरण कर लिया गया था. गुरुवार की सुबह करीब सात बजे किरीगडा जंगल में पहले आठ वर्षीय बच्चा खून से लथपथ मिला. इसके बाद पुलिस और बच्चियों के परिजन तलाश करते हुए आगे बढ़े. परिजनों और ग्रामीणों ने आशंका जताई है कि हत्या से पहले दुष्कर्म भी किया गया है. 

बचरा के किरीगड़ा जंगल से एक बच्ची की लाश बरामद की गई, जबकि दूसरी बच्ची और एक आठ वर्षीय बच्चा गंभीर रूप से घायल अवस्था में मिले, जिन्हें रांची स्थित राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) भेजा गया. रिम्स में दूसरी बच्ची को भी डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. हैवानियत के साथ हत्या की घटना के बाद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा. आज इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। हजारों की भीड़ हैदराबाद की तर्ज पर इंसाफ की मांग करते हुए सड़कों पर उतर गई है. भारी तादाद में आक्रोशित लोग एक बार फिर से पिपरवार थाने के पास आकर इकट्ठा हो गए हैं. थाने की सुरक्षा में यहां अतिरिक्‍त बल तैनात किया गया है.

Web Title: Jharkhand: Outrage over the kidnapping and murder of two girls in Chatra, situation tense

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे