Jharkhand: Naxalite squad went to kill family in Gumla, woman killed commander, all escaped with dead body | झारखंड: गुमला में परिवार की हत्या करने गया था नक्सली दस्ता, युवती ने कमांडर को मार गिराया, शव लेकर भाग खड़े हुए सभी
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsझारखंड के गुमला जिले के सदर थाना क्षेत्र स्थित वृंदा नायकटोली गांव में 27 वर्षीया विनीता उरांव ने अपने घर में घुसे पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के एरिया कमांडर बसंत गोप से लोहा लिया और उसे मार गिराया।नक्सली के गिरोह के शेष सदस्य भयभीत होकर मौके से फरार हो गये। गुमला के पुलिस अधीक्षक हरदीप पी जनार्दन ने बृहस्पतिवार को इस घटना की जानकारी दी।

झारखंड के गुमला जिले के सदर थाना क्षेत्र स्थित वृंदा नायकटोली गांव में 27 वर्षीया विनीता उरांव ने अपने घर में घुसे पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के एरिया कमांडर बसंत गोप से लोहा लिया और उसे मार गिराया।

नक्सली के गिरोह के शेष सदस्य भयभीत होकर मौके से फरार हो गये। गुमला के पुलिस अधीक्षक हरदीप पी जनार्दन ने बृहस्पतिवार को इस घटना की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि नक्सल एरिया कमांडर बसंत गोप ने जब अपने दस्ते के साथ उक्त परिवार की हत्या करने के लिए उनके घर में घुसने की कोशिश की तो विनीता उरांव ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए टांगी से एरिया कमांडर पर वार कर दिया।

इसके बाद सभी उग्रवादी फायरिंग करते हुए अपने कमांडर के शव को लेकर वहां से भाग खड़े हुए।

जनार्दन ने कहा कि पीएलएफआई ने दो वर्ष पूर्व एक व्यक्ति की हत्या की थी, इस मामले में परिवार को अदालत में गवाही नहीं देने के लिए डराया धमकाया जा रहा था। इसी क्रम में पीएलएफआई का एरिया कमांडर बुधवार को कुछ लोगों के साथ इस परिवार के घर गया था।

Web Title: Jharkhand: Naxalite squad went to kill family in Gumla, woman killed commander, all escaped with dead body
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे