Jharkhand Ki Taja Khabar: वर्तमान में प्रवासी मजदूरों की वजह से बढ़ रहा कोरोना, नक्सल इलाकों में भी फैला संक्रमण, मचा हड़कंप

By एस पी सिन्हा | Published: May 21, 2020 03:23 PM2020-05-21T15:23:18+5:302020-05-21T15:23:18+5:30

राज्‍य में अब तक कोरोना पॉजिटिव संख्‍या 290 हो गई है. झारखंड के नक्‍सल प्रभावित चतरा जिला में कोरोना ने दस्‍तक दे दी है.

Jharkhand Ki Taja Khabar: Corona rising at present due to migrant laborers, infection spread in Naxalite areas | Jharkhand Ki Taja Khabar: वर्तमान में प्रवासी मजदूरों की वजह से बढ़ रहा कोरोना, नक्सल इलाकों में भी फैला संक्रमण, मचा हड़कंप

Jharkhand Ki Taja Khabar: वर्तमान में प्रवासी मजदूरों की वजह से बढ़ रहा कोरोना, नक्सल इलाकों में भी फैला संक्रमण, मचा हड़कंप

Highlightsइन तीन में एक ढाई साल का बच्चा भी संक्रमित हैं. कोरोना पॉजिटिव निकली युवती के संपर्क में थे.

रांची:झारखंड में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब तीन सौ के करीब पहुंच गया है. इसतरह राज्य में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ रही है. स्थिति यह है कि जैसे-जैसे अप्रवासी झारखंड लौट रहे हैं, कोरोना का रफ्तार भी उसी गति से बढता ही जा रहा है. राज्‍य में अब तक कोरोना पॉजिटिव संख्‍या 290 हो गई है. झारखंड के नक्‍सल प्रभावित चतरा जिला में कोरोना ने दस्‍तक दे दी है. यहां पहली बार कोरोना का मामला समने आया है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार ताजा मामले में गढवा में 18, जमशेदपुर में 9, कोडरमा में 5, हजारीबाग में एक कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई है. आज अभी तक एक दिन में रिकॉर्ड 42 नए मरीज मिले हैं. जमशेदपुर में 9 और गिरिडीह में 02, गुमला और सरायकेला के एक मरीज में कोरोना संक्रमण की पहचान हुई है. जमशेदपुर में मिले चार में तीन मामले गोविंदपुर के एक ही परिवार के हैं. 

इन तीन में एक ढाई साल का बच्चा भी संक्रमित हैं. कोरोना पॉजिटिव निकली युवती के संपर्क में थे. वहीं एक मामला मानगो से है, जहां एक महिला पॉजिटिव निकली है. इसके बारे में बताया गया कि पति कुछ दिन पूर्व ट्रक से मुंबई से लेकर आया था और एमजीएम में छोड़कर वापस मुंबई चला गया था. 

जबकि सरायकेला जिले में यह दूसरा मामला है. 25 वर्ष का यह कोरोना मरीज सडक के रास्ते पहुंचा और वह चांडिल प्रखंड के रसुनिया का रहने वाला है. वह पुणे से पैदल चलकर 17 मई को रसुनिया गांव पहुंचा. जिसके बाद उसे चांडिल पॉलिटेक्निक कॉलेज के क्वारंटाइन सेन्टर में रखा गया था. 

जमशेदपुर में अबतक कुल 15 संक्रमित हो गये हैं. वहीं गिरिडीह में कुल संक्रमितों की संख्या 12 हो गई है. वहीं 1 मरीज स्वस्थ हो चुका है. गिरिडीह से मिले दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीज जमुआ प्रखंड के हैं और दोनों प्रवासी मजदूर है. वो सूरत से हाल ही में लौटे थे. गिरिडीह सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार सिन्हा ने गिरिडीह के संक्रमितों की पुष्टि की है.

झारखंड में मिले अधिक आप्रवासी मजदूर हैं. आप्रवासियों के आने के बाद से झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्‍या में बेतहाशा वृद्धि देखी जा रही है. बताया जा रहा है कि रेड जोन से झारखंड वापस लौट रहे बडी संख्‍या में प्रवासी मजदूरों में लगातार कोरोना संक्रमण मिल रहा है. 

हजारीबाग में मिला संक्रमित प्रवासी मजदूर है. हाल ही में मुंबई से लौटा था. बडकागांव के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है. वहीं, चतरा के एक आप्रवासी मजदूर में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. यह प्रवासी श्रमिक 10 दिन पहले मुंबई से चतरा आया था. मजदूर की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. काफी संख्या में जिला व पुलिस के पदाधिकारी व कर्मी क्षेत्र में सक्रिय हो गये. पूरे इलाके को सील कर दिया गया.

Web Title: Jharkhand Ki Taja Khabar: Corona rising at present due to migrant laborers, infection spread in Naxalite areas

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे