दिल्ली-आगरा राजमार्ग पर मथुरा में कार में लिफ्ट देकर 15 लाख के जेवरों की लूट

By भाषा | Published: July 4, 2021 11:49 AM2021-07-04T11:49:37+5:302021-07-04T11:49:37+5:30

Jewelery worth 15 lakhs looted by giving lift in car in Mathura on Delhi-Agra highway | दिल्ली-आगरा राजमार्ग पर मथुरा में कार में लिफ्ट देकर 15 लाख के जेवरों की लूट

दिल्ली-आगरा राजमार्ग पर मथुरा में कार में लिफ्ट देकर 15 लाख के जेवरों की लूट

मथुरा, चार जुलाई उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में शनिवार को दिल्ली लौटते समय कार सवार चोरों ने एक दंपत्ति को कार में लिफ्ट देकर बैग में रखे उनके करीब 15 लाख रुपयों की कीमत के आभूषण चुरा लिए।

वृन्दावन के कोतवाली प्रभारी शशि प्रकाश शर्मा ने बताया कि दंपति की सूचना पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा कि मालूम पड़ता है कि इस मार्ग पर फिर कोई नया गिरोह सक्रिय हो गया है जो लिफ्ट देने के नाम पर सवारियों को स्टेशन, बस स्टैंड या बीच रास्ते में बिठाता है और फिर किसी न किसी बहाने से उतार कर उन्हें लूटकर रफूचक्कर हो जाता है।

दरअसर, लूट का शिकार हुए परिवार ने कई बार पुलिस को फोन लगाया, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली जिसके बाद हारकर उन्होंने वृन्दावन के अपने रिश्तेदार को फोन कर घटना की जानकारी दी।

रिश्तेदार ने यह सूचना मीडिया के दोस्तों को दी जिन्होंने कुछ ही पलों में न केवल खबर चलानी शुरु कर दी बल्कि यह खबर सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दी जिसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और वृन्दावन कोतवाली के अंतर्गत आने वाली जैंत रिपोर्टिंग पुलिस चौकी के कर्मी मौके पर पहुंची।

पुलिस के अनुसार दिल्ली निवासी अंकित शर्मा अपनी पत्नी, साली और बच्चों के साथ आगरा में आयोजित एक वैवाहिक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे। वहां से लौटते समय शुक्रवार को वृन्दावन दर्शन के लिए रिश्तेदार के यहां रुक गए। शनिवार की सुबह वे सभी दिल्ली वापस लौट रहे थे। सुबह करीब आठ बजे राष्ट्रीय राजमार्ग पर छटीकरा स्थित एक अस्पताल के समीप बस का इंतजार कर रहे थे तभी दिल्ली की ओर जा रही एक ईको गाड़ी उन्हें देखकर रुक गई।

गाड़ी में पहले से ही चालक के अलावा दो युवक, दो महिलाएं और एक छोटा बच्चा बैठा था। अंकित शर्मा उन सभी को सवारी समझकर परिवार के साथ गाड़ी में बैठ गए। कुछ दूर जाकर जैंत चौकी से पहले ही चालक ने अंकित और उनके परिवार को गाड़ी में स्वीकृत से अधिक सवारी होने का हवाला देते हुए रास्ते में चैकिंग का बहाना बनाकर उतार दिया। शक होने पर जब उन्होंने अपना बैग चेक किया तो उसमें से जेवरात से भरा डिब्बा गायब था।

पुलिस ने भरोसा दिलाया कि बदमाशों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Jewelery worth 15 lakhs looted by giving lift in car in Mathura on Delhi-Agra highway

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे