"जयंत, चौधरी चरण सिंह के पोते हैं, वो किसानों की लड़ाई कमजोर नहीं करेंगे", रालोद प्रमुख के एनडीए में विलय की अफवाहों पर अखिलेश यादव ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 7, 2024 03:05 PM2024-02-07T15:05:59+5:302024-02-07T15:10:05+5:30

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जयंत के एनडीए खेमे में शामिल होने पर कहा कि वो पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के पोते हैं और वह किसानों की लड़ाई को कमजोर नहीं होने देंगे।

"Jayant is the grandson of Chaudhary Charan Singh, he will not weaken the fight of farmers", Akhilesh replied on the rumors of RLD chief merging with NDA. | "जयंत, चौधरी चरण सिंह के पोते हैं, वो किसानों की लड़ाई कमजोर नहीं करेंगे", रालोद प्रमुख के एनडीए में विलय की अफवाहों पर अखिलेश यादव ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsअखिलेश यादव ने जयंत चौधरी के एनडीए में शामिल होने की खबरों का खंडन किया सपा प्रमुख ने कहा कि वो पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के पोते हैं, इसलिए ऐसा नहीं करेंगेअखिलेश ने कहा कि जयंत चौधरी पढ़े-लिखे व्यक्ति हैं, वो किसानों की लड़ाई को कमजोर नहीं करेंगे

लखनऊ: लोकसभा चुनाव से पहले जयंत चौधरी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के साथ जुड़ने की अटकलों पर प्रतिक्रिया देते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि वो पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के पोते हैं। इसलिए वो ऐसा नहीं करेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार अखिलेश यादव ने कहा, "जयंत चौधरी एक पढ़े-लिखे व्यक्ति हैं और वह राजनीति को अच्छी तरह समझते हैं। मुझे उम्मीद है कि वह किसानों की लड़ाई को कमजोर नहीं होने देंगे।"

बीते मंगलवार से ऐसी खबरें तैर रही हैं कि रालोद प्रमुख जयंत चौधरी आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे के फॉर्मूले पर भाजपा के साथ बातचीत कर रहे हैं।

दिलचस्प बात यह है कि ऐसी अटकलें तब लग रही हैं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए लगभग तीन सप्ताह रालोद के साथ समाजवादी पार्टी के गठबंधन की घोषणा की थी।

सपा प्रमुख ने गठबंधन की घोषणा करते हुए बीते 19 जनवरी को सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर जयंत चौधरी से हाथ मिलाते हुए एक तस्वीर भी पोस्ट की और कहा, "राष्ट्रीय लोक दल-सपा गठबंधन पर सभी को बधाई। आइए हम सभी जीत के लिए एकजुट हों!"

सपा के अनुसार आरएलडी उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से 7 से 8 सीटों पर गठबंधन में लड़ने को तैयार हो गई है, जिसमें ज्यादातर सीटें पश्चिमी यूपी की हैं। समाजवादी पार्टी भी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन कर रही है और कांग्रेस के 11 सीटों पर चुनाव लड़ने की उम्मीद है।

इस बीच, अखिलेश की पत्नी और समाजवादी पार्टी सांसद डिंपल यादव ने भरोसा जताया कि आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ऐसा कोई फैसला नहीं लेंगे।

उन्होंने कहा, ''जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी किसानों के खिलाफ काम कर रही है और जिस तरह से हमारे पहलवानों का बीजेपी ने अपमान किया है, मुझे नहीं लगता कि आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी कोई ऐसा कदम उठाएंगे जिससे हमारे किसानों को सीधे तौर पर नुकसान होगा।''

वहीं समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने भी कहा कि आरएलडी इंडिया ब्लॉक में ही रहेगी। उन्होंने कहा, "मैं जयंत सिंह को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं। वे धर्मनिरपेक्ष लोग हैं। भाजपा केवल मीडिया का इस्तेमाल कर गुमराह कर रही है। रालोद इंडिया गठबंधन में बना रहेगा और हम मिलकर भाजपा को हराएंगे।"

Web Title: "Jayant is the grandson of Chaudhary Charan Singh, he will not weaken the fight of farmers", Akhilesh replied on the rumors of RLD chief merging with NDA.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे