जावेद अख्तर ने कहा नहीं पसंद हैं पीएम मोदी और अमित शाह, पर राहुल गांधी में भी प्रधानमंत्री वाली बात नहीं

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: May 3, 2019 07:29 PM2019-05-03T19:29:55+5:302019-05-03T19:29:55+5:30

जावेद अख्तर ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा के तू तड़ाक वाले सवाल पर प्रधानमंत्री मोदी की अंग्रेजी पर भी सवाल उठाए. साथ ही कांग्रेस द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे शब्द चौकीदार चोर को भी गलत बताया.

Javed Akhtar dont like PM Modi and Amit Shah, also not like Rahul Gandhi as a prime minister | जावेद अख्तर ने कहा नहीं पसंद हैं पीएम मोदी और अमित शाह, पर राहुल गांधी में भी प्रधानमंत्री वाली बात नहीं

जावेद अख्तर ने कहा नहीं पसंद हैं पीएम मोदी और अमित शाह, पर राहुल गांधी में भी प्रधानमंत्री वाली बात नहीं

गीतकार जावेद अख्तर ने कहा कि उन्हें भाजपा से ऐतराज नहीं है, बल्कि भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह से ऐतराज है. भाजपा को वोट देना गलत नहीं है, बल्कि प्रज्ञा सिंह को वोट देना ठीक नहीं है. अख्तर ने कहा कि नरेन्द्र मोदी, अमित शाह उन्हें पसंद नहीं है, मगर राहुल गांधी में भी प्रधानमंत्री जैसी कोई बात उन्हें नजर नहीं आती है.

राजधानी में  गीतकार जावेद अख्तर आज पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे. भाजपा की तरफ से भोपाल से साध्वी प्रज्ञा को चुनाव लड़ाए जाने पर चर्चा करते हुए जावेद अख्तर ने कहा कि मुझे लगता है कि भाजपा ने प्रज्ञा ठाकुर को भोपाल से उम्मीदवार बनाकर अपनी हार मान ली है. भाजपा ने यह मान लिया है कि अब अपने को अच्छा दिखाने का ड्रामा नहीं करना चाहिए और असल मुद्दे पर आ जाना चाहिए, वही चुनाव में काम आएगा. अभी तक जो पर्दा ओढ़ा गया था, उसे हटा दिया गया है. भाजपा को अगर जरा सा भी जीतने का विश्वास होता तो वह प्रज्ञा ठाकुर को टिकट नहीं देते. उन्हें भी प्रज्ञा को उम्मीदवार बनाने में तकलीफ हुई होगी, मगर मजबूरीवश उन्हें ऐसा करना पड़ा होगा.

राहुल गांधी में भी प्रधानमंत्री जैसी कोई बात नहीं
अख्तर ने कहा कि  कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह बिल्कुल पसंद नहीं, लेकिन वे राहुल गांधी को भी प्रधानमंत्री के रुप में पसंद नहीं करते हैं.  राहुल गांधी में भी प्रधानमंत्री जैसी कोई बात उन्हें नजर नहीं आती है. अख्तर ने कहा कि  इस चुनाव में अकेले किसी की सरकार नही बनेगी. उन्होंने वर्तमान चुनाव को आजादी के बाद सबसे बड़ा और जरुरी चुनाव बताते हुए कहा कि 2019 का चुनाव प्रमुख है, यह चुनाव तय करेगा कौन सा रास्ता चुनना है कौन सा नही. स्वयं को आज भी भोपाल के कर्ज में दबा हुआ बताते हुए अख्तर ने कहा कि मैं अटल बिहारी वाजपेयी के साथ बस में बैठ कर लाहौर गया था, उनका मान और सम्मान था, लेकिन अब की भाजपा अलग है. 

मैं कांग्रेस का नहीं, देश का हूं
 उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस का नहीं, देश का हूं. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा के तू तड़ाक वाले सवाल पर अख्तर ने प्रधानमंत्री मोदी की अंग्रेजी पर भी सवाल उठाए. साथ ही कांग्रेस द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे शब्द चौकीदार चोर को भी गलत बताया. भाजपा पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहाकि भाजपा में अच्छे अच्छे लोग भी हैं, भाजपा ने ही कापीराइट ऐक्ट को पास कराने मे मदद की, अरुण जेटली और सुषमा स्वराज का जताया आभार जताया.

राजस्थान में भी घूंघट पर लगाएं रोक
गीतकार जावेद अख्तर ने बुर्का और घूंघट को एक जैसा बताते हुए दोनों को हटाने की पैरवी की है. उन्होंने कहा कि बुर्के को लेकर भी बहस है, ईरान कट्टर मुस्लिम देश है, लेकिन वहां महिलाएं चेहरा नहीं ढ़कती. श्रीलंका में जो कानून आया, उसमें भी है कि औरतें चेहरा नहीं ढ़क सकती. आप चाहे जो पहनें मगर चेहरा कवर नहीं होना चाहिए, आपका चेहरा खुला होना चाहिए. यहां भी अगर ऐसा कानून लाना चाहते हैं और यह किसी की राय है तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन इससे पहले कि राजस्थान में चुनाव का आखिरी चरण हो जाएं, उससे पहले इस केंद्र सरकार को ऐलान करना होगा कि राजस्थान में भी कोई महिला घूंघट नहीं लगा सकती.

Web Title: Javed Akhtar dont like PM Modi and Amit Shah, also not like Rahul Gandhi as a prime minister