जावड़ेकर ने 74वें कांस फिल्म समारोह में डिजिटल ‘इंडिया पैवेलियन’ का उद्घाटन किया

By भाषा | Published: July 6, 2021 08:04 PM2021-07-06T20:04:38+5:302021-07-06T20:04:38+5:30

Javadekar inaugurates digital 'India Pavilion' at 74th Cannes Film Festival | जावड़ेकर ने 74वें कांस फिल्म समारोह में डिजिटल ‘इंडिया पैवेलियन’ का उद्घाटन किया

जावड़ेकर ने 74वें कांस फिल्म समारोह में डिजिटल ‘इंडिया पैवेलियन’ का उद्घाटन किया

नयी दिल्ली, छह जुलाई केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को 74वें कांस फिल्म समारोह में डिजिटल ‘इंडिया पैवेलियन’ का उद्घाटन किया और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कोरोना वायरस महामारी जल्द समाप्त होगी और लोग थियेटरों में लौटेंगे।

कांस फिल्म समारोह 2021 की शुरुआत छह जुलाई को हुई और यह 17 जुलाई को समाप्त होगा।

जावड़ेकर ने कहा कि मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय फिल्म निर्माताओं को देश में उनकी फिल्म रिलीज करने की मंजूरी देने के लिए एक सुविधा कार्यालय खोला है, जहां सिंगल विंडो मंजूरी दी जाएगी।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार तथा फिक्की द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित डिजिटल उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि दूसरे वर्ष पैवेलियन का डिजिटल आयोजन हुआ है लेकिन सर्जना, प्रतिभा, प्रौद्योगिकी मायने रखती है जिसमें भारत बेहतर पेशकश करता है।

उन्होंने कहा, ‘‘डिजिटल इंडिया पैवेलियन विश्व सिनेमा के भविष्य पर चर्चा करने का बैठक स्थल हो सकता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Javadekar inaugurates digital 'India Pavilion' at 74th Cannes Film Festival

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे