जम्मू-कश्मीर: सत्यपाल मलिक ने कहा- मैंने यहां जितना काम किया, उससे राज्यपाल पद की परिभाषा ही बदल गई

By सुरेश डुग्गर | Published: September 14, 2019 08:46 PM2019-09-14T20:46:15+5:302019-09-14T20:48:02+5:30

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक समारोह में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि उन्होंने इस राज्य में आकर जितना काम किया है, उससे राज्यपाल पद की परिभाषा ही बदल गई है।

Jammu Kashmir: Satyapal Malik says I changed definition of the post of Governor | जम्मू-कश्मीर: सत्यपाल मलिक ने कहा- मैंने यहां जितना काम किया, उससे राज्यपाल पद की परिभाषा ही बदल गई

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक। (फाइल फोटो)

Highlightsजम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कठुआ में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि उनके कार्यों से राज्यपाल पद की परिभाषा बदल गई है।राज्यपाल ने सत्यपाल मलिक ने संकेत दिए कि जम्मू-कश्मीर में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बहाल होने की उम्मीद फिलहाल नहीं है।

फिलहाल जम्मू कश्मीर में इंटरनेट सेवा खासकर मोबाइल इंटरनेट बहाल होने की उम्मीद नहीं है। इसके संकेत राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कठुआ में आयोजित समारोह के बाद पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में दिया। मलिक ने कहा कि जम्मू कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा का यहां के लोगों के बजाय पाकिस्तान अधिक लाभ उठाता है। वह इसका इस्तेमाल भारत के खिलाफ दुष्प्रचार के लिए कर रहा है। अफवाएं फैलाकर वह अपने नापाक मनसूबों को कामयाब बनाने का प्रयास करता रहता है। इसी समारोह में सत्यपाल मलिक ने कहा कि उन्होंने इस राज्य में आकर जितना कार्य किया है उससे राज्यपाल पद की परिभाषा ही बदल गई है।

इससे पहले कठुआ मेडिकल कालेज के औपचारिक उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि जम्मू कश्मीर में उनके कार्यकाल के दौरान विकास के साथ-साथ भ्रष्टाचार के खिलाफ भी बड़ी मुहिम छेड़ी गई है। जिसमें हाल ही में ऐसे कुछ बड़े फैसले लिए गए हैं। जम्मू-कश्मीर बैंक के बाद अब उन्होंने 25 हजार करोड़ रूपये के रोशनी घोटाले की जांच भी एंटी क्रप्शन ब्यूरो को सौंपी है। दोषियों को बख्श नहीं जाएगा।

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने को लोगों के हित में बताते हुए राज्यपाल ने कहा कि हमारी सरकार ने इसका लाभ लेते हुए जम्मू से लेकर श्रीनगर तक मेडिसिटी सुविधा प्रदान करने के लिए बाहरी राज्यों से निजी कंपनियों को आमंत्रित किया है। आने वाले समय में लोगों को स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं लेने के लिए दिल्ली, पंजाब आदि राज्यों में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

वे कहते थे कि देश की नजर में राज्यपाल एक ऐसा व्यक्ति है जो गोल्फ खेलता है और जनता के लिए कुछ नहीं करता। अपने कार्यकाल में वह सिर्फ आराम करता है। लेकिन पिछले साल के दौरान उनके कार्यकाल में जम्मू कश्मीर में जो विकास कार्य हुए हैं, मुझे नहीं लगता कि इतना काम निर्वाचित सरकार ने भी किया था। राज्य में विकास कार्यों में तेजी आई है। जो काम पिछले कई सालों से रूके हुए थे, उनमें पेश आ रही दिक्कतों को दूर कर जल्द शुरू करवाया जा रहा है। लोगों को जल्द उनका लाभ मिलेगा।
 

 

Web Title: Jammu Kashmir: Satyapal Malik says I changed definition of the post of Governor

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे