जम्मू-कश्मीर: हीरानगर सेक्टर में पाक सेना ने खोला मोर्चा, भारतीय जवानों ने दुश्मन की चौकियां उड़ा दीं

By सुरेश एस डुग्गर | Published: February 16, 2020 06:31 AM2020-02-16T06:31:14+5:302020-02-16T06:31:14+5:30

भारतीय सीमा पर तैनात जवानों ने भी इस गोलाबारी का मुंह तोड़ जवाब दिया। बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी चौकियों को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

Jammu Kashmir: Pak army opened fire in Hiranagar sector, Indian soldiers blew up enemy posts | जम्मू-कश्मीर: हीरानगर सेक्टर में पाक सेना ने खोला मोर्चा, भारतीय जवानों ने दुश्मन की चौकियां उड़ा दीं

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsएलओसी पर मुंह की खाने के बाद अब पाक सेना ने जम्मू के इंटरनेशनल बार्डर पर हीरानगर सेक्टर में मोर्चा खोला है। हीरानगर सेक्टर में शनिवार तड़के पाकिस्तानी रेजरों ने रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए अचानक गोलाबारी शुरू कर दी।

एलओसी पर मुंह की खाने के बाद अब पाक सेना ने जम्मू के इंटरनेशनल बार्डर पर हीरानगर सेक्टर में मोर्चा खोला है। हीरानगर सेक्टर में शनिवार तड़के पाकिस्तानी रेजरों ने रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए अचानक गोलाबारी शुरू कर दी। इस गोलाबारी में कई मकानों को नुकसान पहुंचा है। हालांकि इसमें किसी तरह के जानी नुकसान की सूचना नहीं है। भारतीय सीमा पर तैनात जवानों ने भी इस गोलाबारी का मुंह तोड़ जवाब दिया। बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी चौकियों को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

यह गोलाबारी सुबह चार बजे शुरू हुई। पाकिस्तानी रेजरों ने एक साथ हीरानगर सेक्टर के शानटांडा, चकचंगा, गुज्जरचक्क गांवों पर गोलाबारी शुरू कर दी। रेंजरों द्वारा दागे गए मोर्टार लोगों के घरों की छतों व खेतों में आकर गिरे। गोलाबारी की आवाज सुनते ही लोग अपनी जान बचाने के लिए बंकरों में चले गए। भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी चौकियों पर गोलाबारी की।

बताया जा रहा है कि कई चौकियों को नुकसान भी पहुंचा है। दोनों ओर से यह गोलाबारी सुबह करीब 6 बजे तक जारी रही जबकि उसके बाद दोनों ओर सन्नाटा छा गया। फिलहाल गोलाबारी बंद है। बीएसएफ के जवान गांवों का दौरा कर लोगों को पहुंचे नुकसान व खेतों में गिरे मोर्टार का निरीक्षण कर रहे हैं। यही नहीं लोगों को सतर्क रहने को भी कहा जा रहा है।

एक दिन पहले भी पाकिस्तान की फायरिंग से पुंछ सेक्टर में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। एलओसी पर भारतीय सेना ने मुस्तैदी से पाकिस्तानी सेना को जवाब दिया। इससे पहले पाकिस्तान पुलवामा की बरसी पर भी कायराना हरकत से बाज नहीं आया। शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। पाकिस्तान ने शाहपुर, केरनी सेक्टर में भी फायरिंग की गई। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की कायराना हरकत का करारा जवाब दिया था।

Web Title: Jammu Kashmir: Pak army opened fire in Hiranagar sector, Indian soldiers blew up enemy posts

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे