जम्मू कश्मीर: बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक आंतकी ढेर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 30, 2019 07:40 AM2019-06-30T07:40:14+5:302019-06-30T09:09:23+5:30

दूसरी ओर अमरनाथ श्रद्धालुओं का पहला जत्था यहां कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार को रवाना हुआ। अधिकारियों ने बताया कि अब तक देश भर से करीब डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने 46 दिन चलने वाली यात्रा के लिए पंजीकरण कराया है।

Jammu Kashmir: Exchange fire underway between terrorists and security forces at Chadoora Budgam news updates | जम्मू कश्मीर: बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक आंतकी ढेर

जम्मू कश्मीर: बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक आंतकी ढेर

जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। रविवार (30 जून) की सुबह चदूरा क्षेर में  हुए इस मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकवादी को मार गिराया है। हालांकि मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षाबलों ने दो और आतंकियों को घेरा है।फिलहाल खबर लिखने तक दोनों के बीच गोलीबारी जारी है। इससे पहले बडगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ आतंकवादियों की मुठभेड़ हो हुई। जिसमें सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था।  


बता दें कि  इस साल अभी तक मारे गए आतंकियों की संख्या 130 पार कर गई है। आज की मुठभेड़ में एक नागरिक भी मारा गया है।


अमरनाथ यात्रा शुरू, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 

दूसरी ओर अमरनाथ श्रद्धालुओं का पहला जत्था यहां कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार को रवाना हुआ। अधिकारियों ने बताया कि अब तक देश भर से करीब डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने 46 दिन चलने वाली यात्रा के लिए पंजीकरण कराया है। यह यात्रा अनंतनाग जिले के 36 किलोमीटर लंबे पारंपरिक पहलगाम मार्ग और गांदेरबल जिल के 14 किलोमीटर लंबे बालटाल मार्ग से होती है। साधुओं समेत सैकड़ों श्रद्धालु जम्मू पहुंचना शुरू हो गए हैं और तीर्थयात्रा को लेकर अत्यंत उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा कि यात्रा को अवरोधित करने की आतंकवादियों की किसी योजना को लेकर खुफिया जानकारी नहीं है लेकिन राज्य के वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य को देखते हुए राष्ट्र विरोधी तत्वों के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। 

Web Title: Jammu Kashmir: Exchange fire underway between terrorists and security forces at Chadoora Budgam news updates

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे