Jammu & Kashmir DGP Dilbag Singh on Deputy SP Davinder Singh: He has been suspended, we are recommending his sacking to the government. | आतंकियों के मददगार DSP दविंदर सिंह बर्खास्त, संसद हमले के मामले की भी जांच होगीः डीजीपी
हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादियों को ले जाने के लिए सिंह को गिरफ्तार किया गया था।

Highlightsबर्खास्तगी की सिफारिश सरकार से की गई है। उसके साथ आतंकियों की तरह बर्ताव किया जाएगा।दविंदर सिंह के आवास पर मंगलवार को चौथे दिन भी तलाशी अभियान जारी रहा।

जम्मू कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किए गए पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) दविंदर सिंह को बर्खास्त करने और यह मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपने की सिफारिश की गयी है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने 2018 में स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू कश्मीर राज्य द्वारा सिंह को दिए गए वीरता पदक को वापस लेने की भी सिफारिश की है। उन्होंने जोर दिया कि पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी क्योंकि हम ऐसे लोगों को आश्रय या सुरक्षा देने में विश्वास नहीं करते हैं जिनकी बल, राष्ट्र और अपने लोगों के प्रति कोई निष्ठा नहीं है।

उल्लेखनीय है कि पुलिस ने शनिवार को सिंह को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के मीर बाजार में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों नवीद बाबा और अल्ताफ के साथ गिरफ्तार किया था। इसके अलावा एक अज्ञात वकील भी था जो आतंकी संगठनों के लिए काम कर रहा था।

आतंकियों के मददगार डीएसपी दविंदर सिंह को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बर्खास्त कर दिया। आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी दविंदर सिंह पर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि उसे निलंबित किया जा चुका है, बर्खास्तगी की सिफारिश सरकार से की गई है। उसके साथ आतंकियों की तरह बर्ताव किया जाएगा।

डीजीपी सिंह ने कहा कि दविंदर सिंह के नेक्सस की जांच की जाएगी, जो भी इसमें शामिल होगा उसपर कार्रवाई होगी। जरूरत पड़ी तो संसद हमले के मामले की भी जांच होगी। हमने दविंदर सिंह मामले की जांच एनआईए को ट्रांसफर करने की सिफारिश की है, इस मामले की बड़े ऐंगल से जांच करने की जरूरत है।

जम्मू कश्मीर के पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह के आवास पर मंगलवार को चौथे दिन भी तलाशी अभियान जारी रहा। हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादियों को ले जाने के लिए सिंह को गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि सिंह के इंदिरानगर स्थित आवास और उसी इलाके में अधिकारी के एक निर्माणाधीन मकान की भी तलाशी ली गई।

एक अधिकारी ने बताया, ‘‘तलाशी अभियान के दौरान कुछ दस्तावेज बरामद किये गये है।’’ लेकिन उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी। अधिकारियों ने बताया कि सिंह एक रिश्तेदार के घर रह रहा था जहां उसने दोनों आतंकवादियों को कथित तौर पर रातभर रखा था।

पुलिस ने सिंह को शनिवार को कुलगाम के मीर बाजार क्षेत्र से हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादियों नावीद बाबा और अल्ताफ के साथ पकड़ा था। आतंकवादी संगठन के सक्रिय सदस्य के रूप में काम करने वाले एक वकील को भी गिरफ्तार किया गया था। पुलिस अधिकारी से विभिन्न सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों के जवान पूछताछ कर रहे है। सिंह श्रीनगर हवाई अड्डे पर अपहरण रोधी दस्ते में पुलिस उपाधीक्षक के पद पर तैनात थे। 

Web Title: Jammu & Kashmir DGP Dilbag Singh on Deputy SP Davinder Singh: He has been suspended, we are recommending his sacking to the government.
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे