जम्मू-कश्मीर: लॉकडाउन में जरूरतमंदों की सहायता के लिए कठुआ जिले के एक पंचायत के निवासियों ने छोड़ा एक समय का भोजन

By भाषा | Published: April 11, 2020 07:07 PM2020-04-11T19:07:11+5:302020-04-11T19:07:11+5:30

रा-बोरथियां पंचायत के सरपंच शिव देव सिंह ने अन्य पंचायतों से भी लोगों की सहायता करने का आग्रह किया है।

Jammu and Kashmir: Residents of a panchayat in Kathua district left a time meal to help the needy in lockdown | जम्मू-कश्मीर: लॉकडाउन में जरूरतमंदों की सहायता के लिए कठुआ जिले के एक पंचायत के निवासियों ने छोड़ा एक समय का भोजन

भूखे लोगों को खाना खिलाया जाएगा (Photo Source: deccan herald)

Highlightsपंचायत के ढाई हजार निवासियों ने “भोजन बचाओ-राष्ट्र बचाओ” का नारा लगाते हुए तत्काल इस पर अमल किया।पंचायत जरूरतमंद लोगों की पहचान कर बंद के समय “सम्मान जनक” तरीके से जीवन यापन करने में उनकी सहायता कर रही है।

कठुआ: जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में एक पंचायत के ढाई हजार निवासियों ने उदाहरण प्रस्तुत करते हुए शनिवार को फैसला लिया कि वे प्रतिदिन एक समय का भोजन नहीं खाएंगे ताकि उससे उन जरूरतमंद लोगों का पेट भर सके जिनकी आजीविका का साधन कोरोना वायरस के खतरे के चलते किए गए लॉकडाउन के कारण छिन गया है।

बैरा-बोरथियां पंचायत के सरपंच शिव देव सिंह ने पीटीआई-भाषा को बताया कि इस संबंध में एक विशेष बैठक बुलाकर पंचायत में एक प्रस्ताव पारित किया गया और ढाई हजार निवासियों ने “भोजन बचाओ-राष्ट्र बचाओ” का नारा लगाते हुए तत्काल इस पर अमल किया।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ देश की जंग में उनकी पंचायत की ओर से यह छोटा सा योगदान है। सरपंच शिव देव सिंह ने अन्य पंचायतों से भी लोगों की सहायता करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि उनकी पंचायत जरूरतमंद लोगों की पहचान कर बंद के समय “सम्मान जनक” तरीके से जीवन यापन करने में उनकी सहायता करेगी। 

Web Title: Jammu and Kashmir: Residents of a panchayat in Kathua district left a time meal to help the needy in lockdown

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे