जम्मू-कश्मीरः पाकिस्तान की नापाक हरकत से BSF का एक जवान शहीद  

By रामदीप मिश्रा | Published: May 15, 2018 07:42 AM2018-05-15T07:42:27+5:302018-05-15T08:02:41+5:30

पाकिस्तान ने बॉर्डर पर भारी गोलाबारी की थी, जिससे दो सेना के जवान शहीद हो गए हैं। पाकिस्तान ने यह गोलाबारी राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर की थी।

Jammu And Kashmir: BSF soldier killed in ceasefire violation by Pakistan in Samba sector | जम्मू-कश्मीरः पाकिस्तान की नापाक हरकत से BSF का एक जवान शहीद  

जम्मू-कश्मीरः पाकिस्तान की नापाक हरकत से BSF का एक जवान शहीद  

नई दिल्ली, 15 मईः पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। उसने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है, जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक कांस्टेबल शहीद हो गया है, जिसका नाम देवेंद्र कुमार है। सीजफायर का उल्लंघन सांबा सेक्टर में किया गया है। वहीं, सेना ने भी मुहतोड़ जवाब दिया है। 

इससे पहले 10 अप्रैल को पाकिस्तान ने बॉर्डर पर भारी गोलाबारी की थी, जिससे दो सेना के जवान शहीद हो गए हैं। पाकिस्तान ने यह गोलाबारी राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर की थी। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया था कि पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा से लगे सुन्दरबनी सेक्टर में सवा पांच बजे स्वचालित हथियारों और मोर्टार से बिना उकसावे के अंधाधुंध गोलीबारी की थी और मोर्टार दागे थे।

इसके अलावा 18 मार्च को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में एलओसी के पास पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से भारी गोलाबारी की गई थी, जिसमें में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई थी और दो लोग घायल हो गए थे। पाकिस्तानी सैनिकों ने बिम्बर गली में संघर्ष विराम उल्लंघन शुरू किया था और विशेष रूप से रहवासी इलाकों को निशाना बनाया था।  

इधर, 2017 में सुरक्षाबलों ने घाटी में 206 आतंकियों को ढेर किया है। साथ ही 75 युवाओं को वापस मुख्यधारा में लाकर खड़ा किया है। ये वो युवक थे, जो या तो आतंक के साथ जुड़ चुके थे या फिर जुड़ने वाले थे। सीजफायर उल्लंघन और आतंकियों से मुठभेड़ में भी जवानों की शहादत बढ़ी है। 

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों को खत्म करने के लिए सेना हर तरह का प्रयास कर रही है। आम नागरिकों की सुरक्षा को लेकर सरकार सीमा से सटे 5 जिलों के परिवारों के लिए 13029 बंकर बनाने की बात कह रही है। एनबीसीसी को भारत-पाकिस्तान सीमा क्षेत्र के गांवों में 14,460 बंकर बनाने का ठेका मिला चुका। यह काम 415.73 करोड़ रुपये में पूरा किया जायेगा।

Web Title: Jammu And Kashmir: BSF soldier killed in ceasefire violation by Pakistan in Samba sector

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे