जम्मू-कश्मीर : LoC पर पाकिस्तान की ओर से फिर गोलाबारी, एक जवान शहीद

By सुरेश डुग्गर | Published: January 15, 2019 04:31 PM2019-01-15T16:31:49+5:302019-01-15T16:31:49+5:30

सेना प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने सुबह 10 बजे छोटे हथियारों और भारी क्षमता वाले हथियारों का इस्तेमाल कर सुंदरबनी सेक्टर में अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

Jammu and Kashmir: A firing by Pakistan on LoC, a young martyr | जम्मू-कश्मीर : LoC पर पाकिस्तान की ओर से फिर गोलाबारी, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर : LoC पर पाकिस्तान की ओर से फिर गोलाबारी, एक जवान शहीद

जम्मू फ्रंटियर पर इंटरनेशनल बार्डर पर पाक सेना की गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल का एक अफसर शहीद हो गया है। आईबी के कई सेक्टरों मंें गोलीबारी जारी थी। इसी तरह से एलओसी पर पाक गोलीबारी के कारण कई ग्रामीण जख्मी हुए हैं। इस बीच एलओसी पर ही सेना के एक अफसर की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

पाकिस्तान ने मंगलवार को आईबी और एलओसी दोनों ही जगह सीजफायर का उल्लंघन किया। इस दौरान आईबी पर स्नाइपर शॉट से बीएसएफ का एक असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गए गया। भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। आईबी पर कठुआ जिले के पंसर बार्डर आउट पोस्ट (बीओपी) को निशाना बनाकर पाकिस्तान ने स्नाइपर फायर किए। सुबह 10.55 बजे पाकिस्तान के चिनाब रेंजर की अबयाल डोगरा पोस्ट से की गई फायरिंग में 19 बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट विनय प्रसाद घायल हो गए। उन्हें तत्काल हीरानगर अस्पताल ले जाया गया। स्थिति गंभीर होने पर सतवारी के मेडिकल अस्पताल में रेफर किया गया है, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वह वेस्ट बंगाल के रहने वाले थे। पानसर और मनियारी पोस्ट से जवाबी कार्रवाई की है।

वहीं, एलओसी पर सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए अग्रिम पोस्ट तथा रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया। सुबह 10 बजे पाकिस्तान की ओर से फायरिंग शुरू होने के बाद सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। फिलहाल यहां सेना को किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है लेकिन कुछ ग्रामीणों के घायल होने की सूचना है।

सेना प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने सुबह 10 बजे छोटे हथियारों और भारी क्षमता वाले हथियारों का इस्तेमाल कर सुंदरबनी सेक्टर में अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना इसका मजबूती के साथ मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

सोमवार को भी पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के गुलपुर सेक्टर के खड़ी करमाड़ा इलाके में गोलाबारी की थी। इससे पहले राजोरी जिले के केरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा की फारवर्ड पोस्ट पर तैनात जवान गत रविवार को पाकिस्तानी स्नाइपर शॉट से घायल हो गया था। शुक्रवार को नौशहरा के पुखरनी क्षेत्र में दो अलग-अलग आईईडी विस्फोट में सेना के एक मेजर और एक सिपाही शहीद हो गए थे, जबकि अन्य दो जवान घायल हो गए थे। इसी दिन सुंदरबनी में पाकिस्तानी सेना के स्नाइपर शाट से सेना के एक पोर्टर की भी मौत हो गई थी।

इस बीच पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के निकट ड्यूटी पर तैनात एक जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) की दिल का दौरा पड़ने के कारण मंगलवार को मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि जेसीओ मनकोट सेक्टर में सोनावली गली स्थित एक चौकी में मंगलवार सुबह ड्यूटी पर तैनात थे, तभी वह बेहोश हो गये। उन्होंने बताया कि इसके बाद अधिकारी को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। कानूनी औपचारिकताओं के बाद शव अधिकारी की यूनिट को सौंप दिया गया।

Web Title: Jammu and Kashmir: A firing by Pakistan on LoC, a young martyr

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे