हिमंत बिस्वा सरमा और गुलाम नबी आजाद पर हमलावर हुए जयराम रमेश, बताया कौन से 2 तरह के लोग कांग्रेस छोड़ते हैं

By मनाली रस्तोगी | Published: September 15, 2022 03:19 PM2022-09-15T15:19:51+5:302022-09-15T15:21:14+5:30

जयराम रमेश ने कहा कि हिमंत बिस्वा सरमा के भाजपा में शामिल होने के बाद उनके खिलाफ कोई मामला नहीं है। गोवा कांग्रेस के विधायक भी इस प्रकार के हैं जो जांच एजेंसियों की कमजोरियों के कारण पार्टी छोड़ देते हैं। उन्होंने गुलाम नबी आजाद का भी उदाहरण दिया।

Jairam Ramesh says 2 types of people leave Congress talks about Himanta Biswa Sarma Ghulam Nabi Azad | हिमंत बिस्वा सरमा और गुलाम नबी आजाद पर हमलावर हुए जयराम रमेश, बताया कौन से 2 तरह के लोग कांग्रेस छोड़ते हैं

हिमंत बिस्वा सरमा और गुलाम नबी आजाद पर हमलावर हुए जयराम रमेश, बताया कौन से 2 तरह के लोग कांग्रेस छोड़ते हैं

Highlightsजयराम रमेश ने कहा कि पहली श्रेणी में वे लोग शामिल हैं जिन्हें पार्टी से लाभ हुआ है।रमेश ने कहा कि गुलाम नबी आजाद पहली श्रेणी वालों में से हैं।उन्होंने कहा कि नंबर 2 पर वे लोग हैं जो जांच एजेंसियों की चपेट में हैं।

नई दिल्ली: गोवा में आठ विधायकों के दलबदल के बारे में बात करते हुए कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने गुरुवार को कहा कि केवल दो तरह के लोग कांग्रेस छोड़ते हैं। अपनी बात को समझाते हुए उन्होंने कहा कि पहली श्रेणी में वे लोग शामिल हैं जिन्हें पार्टी से सब कुछ मिला है। जयराम रमेश ने गुलाम नबी आजाद का उदाहरण देते हुए कहा, "पहली श्रेणी में वे लोग शामिल हैं जिन्हें पार्टी से लाभ हुआ है। गुलाम नबी आजाद इसका उदाहरण हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "उन्होंने (आजाद ने) पार्टी से लेकर युवा कांग्रेस अध्यक्ष से लेकर पीसीसी अध्यक्ष, केंद्रीय कैबिनेट मंत्री, महासचिव आदि तक सब कुछ प्राप्त किया। कांग्रेस से लाभ पाने वाले ही पार्टी को लात मारेंगे और चले जाएंगे। नंबर 2 पर वे लोग हैं जो जांच एजेंसियों की चपेट में हैं। वे जाएंगे और भाजपा में शामिल होंगे। जैसे ही वे भाजपा में शामिल होंगे, वे स्वच्छ हो जाएंगे। असम के मुख्यमंत्री को देखिए जो एक उत्कृष्ट उदाहरण है।"

अपनी बात को जारी रखते हुए जयराम रमेश ने कहा, "उनके (हिमंत बिस्वा सरमा) खिलाफ एक भी केस नहीं है। लेकिन जब वह कांग्रेस में थे तो भाजपा उन पर आए दिन हमला करती थी। अब वे मुख्यमंत्री बन गए हैं और भाजपा पूरी तरह से खामोश है।" रमेश ने कहा कि पार्टी छोड़ने वाले गोवा के विधायक भी इसी दूसरे प्रकार के हैं। ये 8 विधायक भाजपा की इस वॉशिंग मशीन में चले गए। वे सबसे भ्रष्ट लोगों में से हैं जिन्हें मैं जानता हूं।

केरल में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जयराम रमेश ने कहा कि वह इस बात से सहमत हैं कि कांग्रेस ने उन्हें (गोवा के 8 विधायकों को) पार्टी में शामिल करके गलती की। उन्होंने कहा, "लेकिन अब जब वे भाजपा की वाशिंग मशीन में प्रवेश कर चुके हैं, तो वे मेरे कुर्ते की तरह बेदाग सफेद हो जाएंगे।" रमेश ने ये भी कहा कि लोग चले जाएंगे लेकिन हर चीज का आनंद लेने के बाद जाने वाले हर व्यक्ति के लिए पार्टी में पदों की प्रतीक्षा में 20-30 युवा नेता हैं।

जयराम रमेश ने कहा, "जब इनमें से कुछ बड़े नाम चले जाते हैं तो मुझे चिंता नहीं होती। वे जितनी जल्दी चले जाएं उतना अच्छा है।" जब से 7 सितंबर को कन्याकुमारी से भारत जोड़ी यात्रा शुरू हुई है, तब से असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा यात्रा पर लगातार सवाल उठा रहे हैं, जिससे उनके और कांग्रेस नेताओं के बीच वाकयुद्ध शुरू हो गया है। 

Web Title: Jairam Ramesh says 2 types of people leave Congress talks about Himanta Biswa Sarma Ghulam Nabi Azad

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे