जयपुर में शख्स ने पत्‍नी और दो बच्‍चों का गला रेत कर हत्या की, खुद भी फांसी लगाकर दी जान, सुसाइड नोट बरामद

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 7, 2021 05:50 PM2021-01-07T17:50:34+5:302021-01-07T17:51:42+5:30

राजस्थान के जयपुर की बुनकर कॉलोनी में चार शव बरामद हुए। सभी एक ही परिवार को लोग हैं। पुलिस को एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है।

Jaipur murder case Man killed wife and two children hanged himself Colony Rajasthan | जयपुर में शख्स ने पत्‍नी और दो बच्‍चों का गला रेत कर हत्या की, खुद भी फांसी लगाकर दी जान, सुसाइड नोट बरामद

मृतकों की पहचान गिर्राज राणा के अलावा उसकी पत्‍नी शिमला, पुत्र कालू और पुत्री अनुष्का के रूप में की गई है।

Highlightsपुलिस ने बताया कि परिवार कर्ज में डूबने के कारण मानसिक तनाव में था।थानाधिकारी अनिल जैमन ने बताया कि गिर्राज राणा का परिवार पिछले दो साल से जयपुर की बुनकर कॉलोनी में रह रहा था। परिवार का मुखिया सब्जी बेचने का काम करता था और परिवार पर कर्जे का भार था।

जयपुरःराजस्थान के जयपुर में एक आदमी ने पत्नी और दो बच्चों की जान ले ली। साथ ही खुद भी फांसी लगा ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

जयपुर में कथित तौर पर कर्ज में डूबे एक व्‍यक्ति ने पत्‍नी और दो बच्‍चों का गला रेत कर हत्या कर दी और बाद में खुद भी फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि परिवार कर्ज में डूबने के कारण मानसिक तनाव में था और सिलसिले में एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है।

थानाधिकारी अनिल जैमन ने बताया कि गिर्राज राणा का परिवार पिछले दो साल से जयपुर की बुनकर कॉलोनी में रह रहा था। उन्होंने बताया कि परिवार का मुखिया सब्जी बेचने का काम करता था और परिवार पर कर्जे का भार था। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान गिर्राज राणा के अलावा उसकी पत्‍नी शिमला, पुत्र कालू और पुत्री अनुष्का के रूप में की गई है।

पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया गिर्राज ने धारदार हथियार से पत्नी और बच्चों का गला रेत कर स्वयं पंखें से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि पड़ोसियों ने जब दरवाजा खटखटाया, तो कोई बाहर नहीं निकला। इसके बाद उन्होंने कमरे के अंदर झांका तब घटना के बारे में जानकारी मिली। उन्होंने बताया कि साक्ष्य जुटाने के लिये फोरेंसिक विशेषज्ञों का दल घटना स्थल पर पहुंच गया है।

पति ने कुल्हाड़ी से हमलाकर पत्नी की हत्या की

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के खरेला कस्बे के सादराय मुहल्ले में बुधवार की रात अवैध संबंधों के शक में एक व्यक्ति ने कुल्हाड़ी मार कर कथित रूप से पत्नी की हत्या कर दी है। अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राजेन्द्र कुमार गौतम ने बृहस्पतिवार को बताया कि बुधवार की रात सूचना मिली कि खरेला कस्बे में एक व्यक्ति ने पत्नी की हत्या कर दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और प्राथमिकी दर्जकर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। खरेला थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अनिल कुमार ने बताया कि कस्बे के सादराय मुहल्ले में बुधवार की रात अवैध संबंधों को लेकर बलराम (35) और उसकी पत्नी सुनीता (32) के बीच झगड़ा हुआ।

इसी दौरान उसने (बलराम ने) कुल्हाड़ी से पत्नी के ऊपर कई वार किए, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गयी है। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया है और इस सिलसिले में मरने वाली महिला के भाई की तहरीर पर बलराम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। कुमार ने पड़ोसियों के हवाले से बताया कि आरोपी मानसिक बीमार जैसा है और अक्सर पति-पत्नी के बीच किसी और से अवैध संबंधों को लेकर झगड़ा होता रहता था।

(इनपुट एजेंसी)

Web Title: Jaipur murder case Man killed wife and two children hanged himself Colony Rajasthan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे