दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में मनीष ससोदिया से फिर पूछताछ शुरू, तिहाड़ जेल में मौजूद ईडी अधिकारी

By मेघना सचदेवा | Published: March 9, 2023 12:26 PM2023-03-09T12:26:56+5:302023-03-09T14:30:22+5:30

आबकारी घेटाला मामले में मनीष सिसोदिया से ईडी पूछताछ कर रही है। 7 मार्च को 6 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद ईडी अधिकारियों ने गुरुवार सुबह से ही तिहाड़ जेल में डेरा डाला हुआ है, जहां सिसोदिया 20 मार्च तक रहेंगे।

Interrogation of Manish Sassodia begins again in Delhi Excise scam case, ED officer present in Tihar Jail | दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में मनीष ससोदिया से फिर पूछताछ शुरू, तिहाड़ जेल में मौजूद ईडी अधिकारी

दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में मनीष ससोदिया से फिर पूछताछ शुरू, तिहाड़ जेल में मौजूद ईडी अधिकारी

Highlightsदिल्ली आबकारी घोटाला मामले में मनीष ससोदिया से फिर पूछताछ शुरू 7 मार्च को ईडी ने की थी 7 घंटे की लंबी पूछताछ आबकारी घोटाला मामले में 20 मार्च तक तिहाड़ जेल में रहेंगे सिसोदिया

दिल्ली: दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में गुरुवार को एक बार फिर मनीष सिसोदिया से ईडी ने पूछताछ शुरू कर दी है। ईडी अधिकारी तिहाड़ जेल पंहुच चुके हैं। 7 मार्च को भी सिसोदिया से  ईडी ने 6 घंटे की लंबी पूछताछ की थी। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक मंगलवार को हुई पूछताछ में सिसोदिया से आबकारी मंत्री के तौर पर लिए नीतिगत निर्णयों से जुड़े सवाल किए गए थे। आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबाआई ने 26 फरवरी को मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया था और वो 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में हैं।

ईडी ने मंगलवार को की थी 11वीं गिरफ्तारी 

दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी ने मंगलवार को 11वीं गिरफ्तारी की है। बताया जा रहा है कि हैदराबाद के व्यवसायी अरुण पिल्लई दक्षिण भारत से रिश्वत देने वाले ग्रुप के प्रमुख सदस्य हैं। राउज एवेन्यू कोर्ट में पिल्लई की पेशी हुई। पेशी के दौरन विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने अरुण रामचंद्र पिल्लई से हिरासत में पूछताछ के लिए ईडी की रिमांड अर्जी मंजूर कर ली। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय को अरुण रामचंद्र पिल्लई की 13 मार्च तक की रिमांड मिल गई। जानकारी के मुताबिक इससे पहले ईडी ने ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक शराब कारोबारी अमनदीप ढाल को 2 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था। ये शराब घोटाला मामले में 10वीं गिरफ्तार थी। माना जा रहा है अमनदीप से पूछताछ के बाद ही ईडी ने 11वीं गिरफ्तारी की थी। 

सिसोदिया और जैन की जगह ये मंत्री लेंगे शपथ 

गौरलतब है कि आबकारी घोटाले को लेकर हुई गिरफ्तारी के बाद सिसोदिया ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। जबकि मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येंद्र जैन द्वारा तिहाड़ जेल जाने के बाद मंत्री पद से इस्तीफा दिया गया था। गुरुवार को आम आदमी पार्टी की सरकार मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन द्वारा मंत्री पद से दिये गये इस्तीफे के बाद खाली हुए मंत्री पदों पर आतिशी सिंह और सौरभ भारद्वाज को शपथ दिलाएगी।

20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में हैं सिसोदिया

बता दें कि सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को रिमांड पूरी होने के बाद 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। जिसके बाद उन्हें तिहाड़ जेल में रखा गया है। ईडी आगे की पूछताछ भी वहीं करेगी।

Web Title: Interrogation of Manish Sassodia begins again in Delhi Excise scam case, ED officer present in Tihar Jail

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे