कार्य बल को बच्चों के पृथक-वास केंद्रों का निरीक्षण करने का निर्देश

By भाषा | Published: May 17, 2021 07:20 PM2021-05-17T19:20:14+5:302021-05-17T19:20:14+5:30

Instructions to the task force to inspect the separate habitat centers of the children | कार्य बल को बच्चों के पृथक-वास केंद्रों का निरीक्षण करने का निर्देश

कार्य बल को बच्चों के पृथक-वास केंद्रों का निरीक्षण करने का निर्देश

नयी दिल्ली, 17 मई दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग ने सोमवार को अपने नवगठित जिला कार्य बल को बच्चों के पृथक-वास केंद्रों का निरीक्षण करने को कहा ताकि इन केंद्रों के संचालन में आवश्यक मानकों का पालन सुनिश्चित किया जा सके ।

विभाग ने एक पत्र में कहा कि जिला कार्य बल उन संस्थानों का दौरा करेंगे, जहां बच्चों की देखभाल एवं संरक्षण के लिए पृथक-वास केंद्रों की स्थापना की गई है।

पत्र में कहा गया कि निरीक्षण के दौरान इन केंद्रों में समय-समय पर सरकार द्वारा जारी परामर्शों और कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत मानकों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

विभाग ने जिला कार्य बल को मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी के साथ समन्वय स्थापित करने के साथ ही संबंधित बाल संरक्षण संस्थानों का मार्गदर्शन करने के भी निर्देश दिए हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Instructions to the task force to inspect the separate habitat centers of the children

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे