भारत की सबसे तेज ट्रेन 'वंदे भारत एक्सप्रेस' लॉन्चिंग के अगले ही दिन इंजन हुआ फेल, PM मोदी ने दिखाई थी हरी झंडी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 16, 2019 09:17 AM2019-02-16T09:17:04+5:302019-02-16T09:31:52+5:30

प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी ने 'ट्रेन 18' (Train 18) के नाम से मशहूर इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। ट्रेन दिल्ली और वाराणसी के बीच 17 फरवरी को अपनी पहली यात्रा शुरू करेगी। 

India's fastest train 'Vande Bharat Express' , Breaks Down live news upadates | भारत की सबसे तेज ट्रेन 'वंदे भारत एक्सप्रेस' लॉन्चिंग के अगले ही दिन इंजन हुआ फेल, PM मोदी ने दिखाई थी हरी झंडी

भारत की सबसे तेज ट्रेन 'वंदे भारत एक्सप्रेस' लॉन्चिंग के अगले ही दिन इंजन हुआ फेल, PM मोदी ने दिखाई थी हरी झंडी

भारत की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन 'वंदे भारत एक्सप्रेस' के लॉन्चिंग के अगले ही दिन खराबी आई। दिल्ली से 200 किलोमीटर दूर यह ट्रेन घंटों तक खड़ी रही। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दरसअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्घाटन के बाद यह ट्रेन वाराणसी से दिल्ली लाया जा रहा था। लेकिन अचानक से आखिरी डिब्बों में का ब्रेक जाम हो गया। इससे कई कोचों में बिजली चली गई।  घटना उत्तर प्रदेश के टूंडला जंक्शन से 15 किलोमीटर की दूरी पर हुई।

 बता दें कि प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी ने 'ट्रेन 18' (Train 18) के नाम से महशूर इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। ट्रेन दिल्ली और वाराणसी के बीच 17 फरवरी को अपनी पहली यात्रा शुरू करेगी। 

एएनआई एजेंसी के मुताबिक रेलवे मंत्री ने बताया कि भारत एक्सप्रेस टुंडला स्टेशन से 18 किलोमीटर दूर सुबह 6:30 बजे से खड़ी रही। उन्होंने बताया कि है कि ऐसा मवेशियों के कारण समस्या उत्पन्न हुई। 



वंदे भारत में सभी टिकट हुए बुक

दिल्ली और वाराणसी के बीच सप्ताह में पांच दिन चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की पहली व्यवसायिक यात्रा के लिए टिकटें पूरी तरह बिक गयी हैं।  इस ट्रेन के लिए बुकिंग बृहस्पतिवार को शुरू हुयी।

रेलवे बोर्ड के सदस्य (यातायात) गिरीश पिल्लै ने कहा कि इस ट्रेन की पहली व्यवसायिक यात्रा 17 फरवरी से शुरू होगी और यह ट्रेन पूरी तरह से बुक हो गयी है। आने-जाने वाली दोनों यात्राओं के लिए टिकटें बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर ही बुक हो गयी थीं।

दिल्ली से वाराणसी का वातानुकूलित कुर्सी यान टिकट 1760 रूपये होगा। एक्सक्यूटिव श्रेणी का टिकट 3310 रूपये है। लौटने में टिकट क्रमश: 1700 और 3260 रूपये के होंगे। दोनों किरायों में कैटरिंग शुल्क शामिल है।

Web Title: India's fastest train 'Vande Bharat Express' , Breaks Down live news upadates

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे