अपनी मांग को लेकर देशभर के स्टेशन मास्टरों की आज भूख हड़ताल

By भाषा | Published: August 11, 2018 05:31 AM2018-08-11T05:31:05+5:302018-08-11T05:31:05+5:30

हड़ताल के दौरान स्टेशन मास्टर अपनी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे, ताकि किसी प्रकार से कामकाज प्रभावित नहीं हो।

Indian railways station master go on 24 hours hunger strike | अपनी मांग को लेकर देशभर के स्टेशन मास्टरों की आज भूख हड़ताल

अपनी मांग को लेकर देशभर के स्टेशन मास्टरों की आज भूख हड़ताल

नई दिल्ली, 11 अगस्त: रेलवे ने बताया है कि ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर संगठन शनिवार को देशभर में कल 24 घंटे की भूख हड़ताल का आह्वान किया है। रेलवे ने कहा कि संगठन ने तीसरे एमएसीपीएस और तनाव एवं सुरक्षा भत्ता के प्रावधान सहित अन्य चीजों का लाभ स्टेशन मास्टरों को दिए जाने की मांग की है। 

रेलवे के सुरक्षा निदेशालय ने रेलवे सुरक्षाबल (आरपीएफ) के कर्मियों को एक परामर्श जारी करते हुए कहा है कि वह स्थानीय अधिकारियों और राज्य प्रशासन के साथ मिलकर किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए एहतियाती कदम उठाएं और ट्रेनों का सुगम परिचालन को सुनिश्चित करें। 

देश भर के स्टेशन मास्टर अपनी सात सूत्रीय मांगों को लेकर केन्द्र सरकार बेहद नाराज है। हड़ताल के दौरान स्टेशन मास्टर अपनी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे, ताकि किसी प्रकार से कामकाज प्रभावित नहीं हो। धर्मनगरी के स्टेशन मास्टरों को ऑल इंडिया स्टेशन मास्टरों को एसोसिएशन का पत्र मिला है। जिसमें 35 हजार से अधिक स्टेशन मास्टरों के शामिल होने की बात कही गई है। 24 घंटे स्टेशन मास्टर हड़ताल पर रहेंगे। 

हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: Indian railways station master go on 24 hours hunger strike

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे