ICC World Cup 2023: IND vs AFG मैच को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, जानें डायवर्जन-गेट एंट्री और कार पार्किंग के बारे में

By मनाली रस्तोगी | Published: October 11, 2023 11:16 AM2023-10-11T11:16:57+5:302023-10-11T11:19:28+5:30

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत बनाम अफगानिस्तान के बीच आज मैच होना है। ऐसे में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है।

IND vs AFG World Cup Match Today Delhi Traffic Cops Detail Diversions, Gate Entries & Car Parking | ICC World Cup 2023: IND vs AFG मैच को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, जानें डायवर्जन-गेट एंट्री और कार पार्किंग के बारे में

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsभारत बनाम अफगानिस्तान दिल्ली वनडे डे-नाइट मैच है और दोपहर 2 बजे शुरू होगा।आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में यह दोनों टीमों का दूसरा मैच होगा।दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों से अरुण जेटली स्टेडियम के आसपास की कुछ सड़कों से बचने के लिए कहा है।

नई दिल्ली: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 11 अक्टूबर (बुधवार) को भारत बनाम अफगानिस्तान विश्व कप क्रिकेट मैच के लिए एक एडवाइजरी जारी की है और यात्रियों से नई दिल्ली में अरुण जेटली स्टेडियम के आसपास की कुछ सड़कों से बचने के लिए कहा है। भारत बनाम अफगानिस्तान दिल्ली वनडे डे-नाइट मैच है और दोपहर 2 बजे शुरू होगा। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में यह दोनों टीमों का दूसरा मैच होगा।

जहां भारत ने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट (52 गेंद शेष रहते हुए) से हराया था, वहीं अफगानिस्तान ने अपना पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था और उसे छह विकेट से करारी शिकस्त मिली थी। 

एडवाइजरी के मुताबिक, बहादुरशाह जफर मार्ग और जेएलएन मार्ग पर डायवर्जन या प्रतिबंध रहेगा। एडवाइजरी में कहा गया है कि दरियागंज से बहादुरशाह जफर मार्ग और गुरु नानक चौक से आसफ अली रोड तक सड़कों पर किसी भी भारी वाहन और बसों की अनुमति नहीं होगी।

यातायात पुलिस विभाग ने यात्रियों से निम्नलिखित सड़कों राजघाट से जेएलएन मार्ग, कमला मार्केट चौराहे से राजघाट तक जेएलएन मार्ग, तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट तक आसफ अली रोड और रामचरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट तक बहादुरशाह जफर मार्ग से बचने का अनुरोध किया है। दिल्ली यातायात पुलिस ने कहा कि स्टेडियम के नजदीक लेबल वाले वाहनों के लिए सीमित पार्किंग उपलब्ध है।

एडवाइजरी में कहा गया है, "विंडस्क्रीन पर कार पार्किंग लेबल प्रदर्शित करना अनिवार्य है। पार्किंग लेबल पर वाहन का नंबर अवश्य लिखा होना चाहिए। बिना वैध पार्किंग लेबल वाले वाहनों को स्टेडियम के नजदीक जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। कार पार्किंग लेबल धारकों को रिंग रोड, जेएलएन मार्ग, आसफ अली रोड या बहादुरशाह जफर मार्ग (दिल्ली गेट पर 'यू' टर्न की अनुमति है) लेने की सलाह दी जाती है।"

एडवाइजरी में कहा गया है कि राजघाट से आईपी फ्लाईओवर (दोनों कैरिजवे) तक बहादुरशाह जफर मार्ग, जेएलएन मार्ग और रिंग रोड पर किसी भी वाहन को पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसमें ये भी कहा गया कि इन सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा और कानून के अनुसार मुकदमा चलाया जाएगा।

एडवाइजरी में कहा गया कि यातायात पुलिस ने कहा कि दर्शकों और बिना लेबल वाले वाहनों के लिए पार्क और सवारी की सुविधा उपलब्ध है। अपने वाहनों में आने वाले सभी दर्शक सुविधा का लाभ उठाने के लिए माता सुंदरी पार्किंग, शांति वन पार्किंग और वेल्ड्रोम रोड के नीचे पार्किंग तक पहुंच सकते हैं या स्टेडियम तक पैदल जा सकते हैं।

एडवाइजरी में कहा गया है कि एप्लिकेशन-आधारित टैक्सियों और अन्य टैक्सियों का उपयोग करने वाले दर्शकों को ड्रॉप और पिकअप के लिए आईपी फ्लाईओवर और राजघाट क्रॉसिंग के बीच रिंग रोड पर सर्विस लेन का उपयोग करना चाहिए। अरुण जेटली स्टेडियम के दक्षिणी तरफ स्थित गेट नंबर 1, 2, 3, 4, 5, 6 और 7 पर बहादुर शाह जफर मार्ग से पहुंचा जा सकेगा।

स्टेडियम के पूर्वी हिस्से में स्थित गेट नंबर 8, 9, 10, 11, 12, 13, 14 और 15, अंबेडकर स्टेडियम बस टर्मिनल के नजदीक जेएलएन मार्ग से पहुंचा जा सकेगा। स्टेडियम के पश्चिमी तरफ गेट नंबर 16, 17 और 18 तक पेट्रोल पंप के पास, बहादुर शाह जफर मार्ग से पहुंचा जा सकता है।

Web Title: IND vs AFG World Cup Match Today Delhi Traffic Cops Detail Diversions, Gate Entries & Car Parking

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Delhi Traffic Police