बलात्कार के दो मामलों में अदालत ने आरोपियों को सुनाई सात-सात साल की सजा

By भाषा | Published: October 13, 2021 03:05 PM2021-10-13T15:05:27+5:302021-10-13T15:05:27+5:30

In two rape cases, the court sentenced the accused to seven years' imprisonment | बलात्कार के दो मामलों में अदालत ने आरोपियों को सुनाई सात-सात साल की सजा

बलात्कार के दो मामलों में अदालत ने आरोपियों को सुनाई सात-सात साल की सजा

Next

नोएडा, 13 अक्टूबर गौतम बुद्ध नगर अदालत ने महिला संबंधित अपराधों के दो मामलों में सजा सुनाई है।

पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा के उद्देश्य से चलाए जा रहे हैं मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत अदालत में महिला संबंधित लंबित मामलों में पुलिस गहन पैरवी कर रही है।

उन्होंने बताया कि इसके तहत थाना सेक्टर 58 क्षेत्र से वर्ष 2017 में एक किशोरी को अगवा कर उससे बलात्कार करने के मामले में अतिरिक्त जिला न्यायाधीश (एडीजे)/एसपीएल-तीन पॉक्सो निरंजन कुमार की अदालत ने मंगलवार को सजा सुनाई। उसे सात वर्ष कारावास तथा आठ हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई गई है।

उन्होंने बताया कि एक अन्य मामले में वर्ष 2012 में थाना सेक्टर 20 क्षेत्र में एक महिला से बलात्कार के मामले में पुलिस ने गहनता से पैरवी की तथा अभियुक्त साजिद को न्यायालय ने सात वर्ष की कैद की सजा सुनाने के साथ ही उसपर तथा 25 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: In two rape cases, the court sentenced the accused to seven years' imprisonment

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे