Top Afternoon News: भारत में एक दिन में कोविड-19 के सामने आए सर्वाधिक 15413 मामले, श्रीनगर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए

By भाषा | Published: June 21, 2020 02:53 PM2020-06-21T14:53:15+5:302020-06-21T14:53:15+5:30

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के रविवार को एक दिन में सर्वाधिक 15,413 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,10,461 हो गई, वहीं 306 और लोगों की मौत हो जाने के कारण मृतक संख्या बढ़कर 13,254 हो गई।

In India, the highest number of 15413 cases exposed to Kovid-19 in one day, three militants were killed in an encounter with security forces in Srinagar. | Top Afternoon News: भारत में एक दिन में कोविड-19 के सामने आए सर्वाधिक 15413 मामले, श्रीनगर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए

स्वास्थ्य मंत्री जैन के लिए विभिन्न अस्पतालों के डॉक्टरों की टीम को तैयार रखा गया

Highlightsसस्त्र बलों को एलएसी पर चीन के किसी भी आक्रमक रवैए से बलपूर्वक निपटने के लिए कहा गया भारत में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 15,413 मामले सामने आए

नयी दिल्ली: भाषा की विभिन्न फाइलों से रविवार दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि24 चीन-भारत लद्दाख समीक्षा सस्त्र बलों को एलएसी पर चीन के किसी भी आक्रमक रवैए से बलपूर्वक निपटने के लिए कहा गया नयी दिल्ली : चीन के साथ लगती 3,500 किलोमीटर लंबी वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तैनात सशस्त्र बलों को चीन के किसी भी आक्रमक बर्ताव का ‘‘मुंह तोड़’’ जवाब देने की ‘‘पूरी आजादी’’ दी गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ लद्दाख में हालात पर उच्च स्तरीय बैठक के बाद सूत्रों ने यह जानकारी दी।

दि22 वायरस लीड मामले भारत में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 15,413 मामले सामने आए, कुल मामले चार लाख के पार नयी दिल्ली: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के रविवार को एक दिन में सर्वाधिक 15,413 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,10,461 हो गई, वहीं 306 और लोगों की मौत हो जाने के कारण मृतक संख्या बढ़कर 13,254 हो गई।

दि20 दिल्ली वायरस जैन अस्पताल स्वास्थ्य मंत्री जैन के लिए विभिन्न अस्पतालों के डॉक्टरों की टीम को तैयार रखा गया नयी दिल्ली: निजी कोविड-19 अस्पताल के आईसीयू में भर्ती दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के लिए उत्कृष्ट चिकित्सा सुविधा सुनिश्चित करने के लिए कुछ सरकारी एवं निजी अस्पतालों के वरिष्ठ चिकित्सकों की एक टीम को तैयार रखा गया है।

दि9 मोदी लीड योग दिवस दुनिया अब पहले से कहीं ज्यादा योग की जरूरत महसूस कर रही है, कोविड-19 रोगियों को भी लाभ : मोदी नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि दुनिया को कोरोना वायरस महामारी के कारण योग की आवश्यकता पहले के मुकाबले कहीं अधिक महसूस हो रही है और यह प्राचीन भारतीय परंपरा दुनियाभर में बीमारी को हराने में कोविड-19 रोगियों की मदद कर रही है।

प्रादे19 कश्मीर दूसरी लीड मुठभेड़ श्रीनगर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए श्रीनगर (जम्मू-कश्मीर): श्रीनगर में सुरक्षा बलों के साथ रविवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।

वि12 वायरस ट्रंप चीन ट्रंप ने कोविड-19 के लिए एक बार फिर साधा चीन पर निशाना, बीमारी को ‘कुंग फ्लू’ कहा वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घातक कोरोना वायरस के दुनियाभर में फैलने के लिए एक बार फिर चीन को जिम्मेदार ठहराया और इस बीमारी को ‘कुंग फ्लू’ कहा।

वि4 अमेरिका मुंबई राणा राणा को जमानत पर रिहा करने से भारत के साथ संबंधों में तनाव पैदा हो सकता है: अमेरिकी अटॉर्नी वॉशिंगटन: पाकिस्तानी मूल के कनाडाई कारोबारी और मुंबई आतंकवादी हमलों के आरोपी तहव्वुर राणा को जमानत पर रिहा किए जाने का विरोध करते हुए अमेरिका ने कहा है कि इससे भारत के साथ देश के संबंधों में तनाव पैदा हो सकता है।

वि1 अमेरिकी भारत चीन भारत और चीन से बात कर रहा अमेरिका, उनकी मदद करने का प्रयास करेंगे: ट्रंप वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि भारत और चीन के बीच सीमा पर जारी तनाव को कम करने की खातिर अमेरिका दोनों देशों से बात कर रहा है।

अर्थ3 पेट्रोल मूल्यवृद्धि डीजल कीमतें 60 पैसे की वृद्धि के साथ 78.27 रु. प्रति लीटर के रिकॉर्ड पर, पेट्रोल भी 35 पैसे महंगा नयी दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रविवार को लगातार 15वें दिन बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहा। पेट्रोल के दाम जहां 35 पैसे प्रति लीटर और बढ़ाए गए हैं, वहीं डीजल कीमतों में 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। इससे दिल्ली में डीजल के दाम 78.27 रुपये प्रति लीटर के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं। इस तरह 15 दिन में डीजल के दाम 8.88 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं, वहीं इस दौरान पेट्रोल 7.97 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है।

अर्थ10 वायरस खुदरा कारोबार पांबदियों में ढील के बावजूद जून के पहले पखवाड़े में मॉल्स का कारोबार 77 प्रतिशत गिरा : रिपोर्ट नयी दिल्ली: कोरोना वायरस से प्रभावित वातावरण में इस माह पहले पखवाड़े में मॉल्स के अंदर की दुकानों के कारोबार में एक साल पहले की तुलना में 77 प्रतिशत की गिरावट आई है। वहीं बाजारों की दुकानों का कारोबार 61 प्रतिशत गिर गया है।

खेल4 खेल वार्नर अगर टी20 विश्व कप स्थगित हुआ तो आईपीएल के आयोजन को लेकर काफी आश्वस्त हूं: वार्नर नयी दिल्ली: सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ‘काफी आश्वस्त और सकारात्मक’ हैं कि अगर कोविड-19 महामारी के कारण टी20 विश्व कप स्थगित होता है तो वह और आस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल पाएंगे। 

Web Title: In India, the highest number of 15413 cases exposed to Kovid-19 in one day, three militants were killed in an encounter with security forces in Srinagar.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे