"प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ें तो वह पीएम मोदी को हरा देंगी", शिवसेना उद्धव गुट की प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 20, 2023 08:21 AM2023-08-20T08:21:40+5:302023-08-20T08:28:38+5:30

शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि अगर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से चुनाव लड़ती हैं तो वह उन्हें आसानी से हरा देंगी।

"If Priyanka Gandhi Contests From Varanasi She Will Defeat PM Modi", Says Priyanka Chaturvedi Of Shiv Sena's Uddhav Faction | "प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ें तो वह पीएम मोदी को हरा देंगी", शिवसेना उद्धव गुट की प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsप्रियंका चतुर्वेदी का दावा लोकसभा चुनाव के बाद अगला प्रधानमंत्री विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' से होगाअगर प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ती हैं तो वह उन्हें आसानी से हरा देंगीचतुर्वेदी ने कहा कि बीते 15 अगस्त को पीएम मोदी द्वारा लाल किले पर आखिरी भाषण दिया गया है

नई दिल्ली: शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने बीते शनिवार को बेहद आत्मविश्वास और दावे के साथ कहा कि देश का अगला प्रधानमंत्री विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' से होगा। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि अगर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से चुनाव लड़ती हैं तो वह उन्हें आसानी से हरा देंगी।

शिवसेना उद्धव गुट की वरिष्ठ नेता चतुर्वेदी ने कहा कि साल 2024 के चुनाव में मौजूदा सरकार की विदाई तय है और देश विपक्षी दल के गठबंधन से मिले नये प्रधानमंत्री की अगुवाई में प्रगतिशील पथ पर आगे बढ़ेगा। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बेहद तीखा हमला बोला और कहा कि बीते 15 अगस्त को पीएम मोदी द्वारा लाल किले पर दिया गया भाषण उनका आखिरी संबोधन साबित होगा।

उन्होंने पीएम मोदी के साथ महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस को भी निशाने पर लेते हुए कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस के दिल में डर है क्योंकि जिस तरह से महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की हो रही परेशानी और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार में वृद्धि हुई है। उससे उन्हें भय है कि जनता ये सब कुछ देख रही है और आने वाले चुनाव में वो इन मुद्दों पर सवाल उठाएंगी।"

शिवसेना सांसद चतुर्वेदी ने कहा, "पीएम मोदी ने 15 अग्सत को लाल किले से अपना आखिरी भाषण दे चुके हैं क्योंकि देश का अगला प्रधानमंत्री विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' से होगा और वही इस देश को प्रगतिशील पथ पर आगे ले जाएगा।"

प्रियंका चतुर्वेदी ने मौजूदा सत्ता के हार के पीछे अपने तर्क को पेश करते हुए कहा कि पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी का एकमात्र एजेंडा है लोगों के बीच में दुश्मनी है और इसी का नतीजा रहा कि भाजपा कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बुरी तरह से पराजित हुई है।

उन्होंने कहा कि देश में जहां-जहां चुनाव होते हैं, भाजपा का बस एक ही एजेंडा होती है और वो है उन क्षेत्रों में सांप्रदायिक अशांति भड़काना। 

सासंद चतुर्वेदी ने कहा, “दंगे कराना भाजपा का आजमाया हुआ टूलकिट है। उन्होंने महाराष्ट्र में भी ऐसा ही करने का प्रयास किया। हरियाणा और मणिपुर में भी यही चल रहा है। वे उन क्षेत्रों में दंगे कराने के लिए लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं, जहां चुनाव होने वाले हैं। कर्नाटक में भाजपा का यह तरीका पूरी तरह से फेल रहा। ऐसा इसलिए क्योंकि लोगों ने उन्हें देख लिया है और लोग समझ गए हैं कि भाजपा के पास नफरत फैलाने के अलावा कोई चुनावी एजेंडा नहीं है।"

इसके साथ ही प्रियंका चतुर्वेदी ने यूपी के नवनियुक्त कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के उस बया का समर्थन किया, जिसमें अजय राय ने कहा था कि प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं। प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि अगर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी सीट से चुनाव लड़ें तो वह निश्चित रूप से जीत हासिल करेंगी।

उन्होंने कहा, "ताजा राजनीति माहौल में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' फ्रंटफुट पर है। वाराणसी की सीट के गठबंधन में चर्चा होगी कि उस सीट के लिए सबसे उपयुक्त कौन है। अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ती हैं, तो वह जरूर जीतेंगी।"

मालूम हो कि आगामी 31 अगस्त और 1 सितंबर तक मुंबई में 'इंडिया' गठबंधन के 26 राजनीतिक दल के नेता भाजपा सत्ता के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए बैठक करने वाले हैं। इस गठबंधन का मकसद साफ है कि अगले साल लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी को केंद्र की सत्ता से बाहर करना है।

इस बैठक से पूर्व गठबंधन की पहली बैठक पटना में हुई थी, जिसका नेतृत्व राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था, वहीं दूसरी बैठक 17-18 जुलाई के बीच कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हुई थी। जिसकी अगुवाई कांग्रेस पार्टी द्वारा की गई थी।

Web Title: "If Priyanka Gandhi Contests From Varanasi She Will Defeat PM Modi", Says Priyanka Chaturvedi Of Shiv Sena's Uddhav Faction

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे