"अगर मैं भ्रष्ट हूँ तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं", सीबीआई जांच पर अरविंद केजरीवाल ने कसा तंज

By अंजली चौहान | Published: April 15, 2023 01:20 PM2023-04-15T13:20:54+5:302023-04-15T13:37:59+5:30

ये बयान उस वक्त आया है जब सीएम केजरीवाल को सीबीआई द्वारा दिल्ली आबकारी नीति घोटाले मामले पूछताछ के लिए तलब किया है।

If I am corrupt then no one in the world is honest Arvind Kejriwal takes a jibe at CBI probe | "अगर मैं भ्रष्ट हूँ तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं", सीबीआई जांच पर अरविंद केजरीवाल ने कसा तंज

फाइल फोटो

Highlightsअरविंद केजरीवाल ने सीबीआई ईडी की जांच को बताया झूठा अरविंद केजरीवाल का कहना है कि मैं भ्रष्ट हूं तो दुनिया में कोई ईमानदार नहींअरविंद केजरीवाल ने कहा शराब घोटाला कभी हुआ ही नहीं

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय जांच एजेंसियों पर सवाल खड़ा करते हुए उनकी कार्रवाई को गलत बताया है।

शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम केजरीवाल ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई शराब नीति घोटाला नहीं है। दिल्ली सीएम ने कहा के केंद्रीय जांच एजेंसिया अदालत में झूठ बोल रही है और मामले में मनीष सिसोदिया को झूठा आरोपी बनाया गया है। 

ये बयान उस वक्त आया है जब सीएम केजरीवाल को सीबीआई द्वारा दिल्ली आबकारी नीति घोटाले मामले पूछताछ के लिए तलब किया है। उन्हें मामले में गवाह के तौर पर रविवार को सुबह 11 बजे एजेंसी के मुख्यालय में पेश होने को कहा गया था।

सीबीआई समन पर बोले केजरीवाल

वहीं, सीबीआई द्वारा दिल्ली आबकारी नीति में जांच के लिए केजरीवाल को भेजे गए समन को लेकर उन्होंने तंज कसा है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल उन्हें सीबीआई ने बुलाया है और वह जरूर जाएंगे।

उन्होंने कहा, "अगर अरविंद केजरीवाल भ्रष्ट हैं तो इस दुनिया में कोई भी ईमानदार नहीं है... अगर बीजेपी ने सीबीआई को मुझे गिरफ्तार करने का आदेश दिया है, तो जाहिर तौर पर सीबीआई उनके निर्देशों का पालन करेगी।" 

उन्होंने कहा कि सीबीआई और ईडी ने झूठ बोलकर केस बनाए है और बोला कि शराब घोटाला हुआ है। ईडी और सीबीआई कोर्ट को गुमराह कर रही है और सिसोदिया को फंसा रही है।

केजरीवाल ने सवाल करते हुए कहा, "मनीष सिसोदिया पर आरोप है कि उन्होंने अपने 14 फोन तोड़ दिए। फिर ईडी कह रही है कि उसमें से 4 फोन उनके पास हैं और CBI कह रही है कि 1 फोन उनके पास है, अगर उन्होंने फोन तोड़े हैं तो उनके पास फोन कैसे आए?"

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दो केंद्रीय एजेंसियां ​​"हर दिन किसी न किसी को पकड़ रही हैं और उन्हें धमकाया जा रहा है, मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है", उन्हें मामले के सिलसिले में दिल्ली के मंत्रियों का नाम लेने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

ईडी द्वारा लोगों को पीटा गया और नाम लेने के लिए अरुण पिल्लई और समीर महेंदु को "प्रताड़ित" किया गया। यह उनकी जांच है। मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं कि क्या हो रहा है? केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए कहा, "मोदी जी, अगर केजरीवाल भ्रष्ट हैं तो कोई ईमानदार नहीं है।"

Web Title: If I am corrupt then no one in the world is honest Arvind Kejriwal takes a jibe at CBI probe

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे