चीन सीमा विवाद: राजनाथ सिंह बोले- अगर भारतीय सैनिकों की वीरता के बारे में पूरी जानकारी दी जाए तो हर भारतीय गर्व करेगा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 21, 2022 08:19 AM2022-05-21T08:19:26+5:302022-05-21T08:20:57+5:30

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सिंह ने कहा कि पिछले आठ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का रुतबा बढ़ा है और यह अब कमजोर देश नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि देश सैन्य उपकरणों के लिए विदेशों पर अपनी निर्भरता को समाप्त करने का भी प्रयास कर रहा है।

if-details-of-indian-forces-bravery-are-made-public-every-citizen-will-feel-proud-rajnath-on-china-standoff | चीन सीमा विवाद: राजनाथ सिंह बोले- अगर भारतीय सैनिकों की वीरता के बारे में पूरी जानकारी दी जाए तो हर भारतीय गर्व करेगा

चीन सीमा विवाद: राजनाथ सिंह बोले- अगर भारतीय सैनिकों की वीरता के बारे में पूरी जानकारी दी जाए तो हर भारतीय गर्व करेगा

Next
Highlightsराजनाथ सिंह पुणे के दौरे के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित कर रहे थे। सिंह ने आगे कहा कि पिछले आठ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का रुतबा बढ़ा है।उन्होंने कहा कि देश सैन्य उपकरणों के लिए विदेशों पर अपनी निर्भरता को समाप्त करने का भी प्रयास कर रहा है।

पुणे: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ जारी गतिरोध का जिक्र करते हुए शुक्रवार को कहा कि अगर भारतीय सैनिकों द्वारा दिखाई गई वीरता के बारे में पूरी जानकारी दी जाए तो यह हर भारतीय को गौरवान्वित करेगा।

राजनाथ सिंह पुणे के दौरे के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं भारत-चीन (मुद्दे) पर ज्यादा नहीं बोलूंगा। जिस तरह से हमारे जवानों ने वीरता और साहस का परिचय दिया... मैं कहूंगा कि अगर पूरी जानकारी का खुलासा कर दिया जाए तो हर भारतीय का दिल गर्व से भर जाएगा। हर भारतीय का सिर ऊपर उठेगा।

सिंह ने आगे कहा कि पिछले आठ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का रुतबा बढ़ा है और यह अब कमजोर देश नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि देश सैन्य उपकरणों के लिए विदेशों पर अपनी निर्भरता को समाप्त करने का भी प्रयास कर रहा है।

सिंह ने कहा, ''भारत का कद, देश की प्रतिष्ठा पिछले आठ वर्षों में बहुत बढ़ गई है। इससे पहले, जब भी भारत अंतरराष्ट्रीय मंचों पर बोलता था, कोई भी इसे गंभीरता से नहीं लेता था, लेकिन आज जब भारत किसी भी वैश्विक मंच पर बोलता है, तो पूरी दुनिया सुनती है।''

महंगाई के मुद्दे पर सिंह ने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई के कारण भाजपा कार्यकर्ताओं को मन में अपराध की भावना नहीं रखनी चाहिए और वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के कारणों के रूप में महामारी और यूक्रेन युद्ध की ओर इशारा किया।

Web Title: if-details-of-indian-forces-bravery-are-made-public-every-citizen-will-feel-proud-rajnath-on-china-standoff

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे