"मैंने गलती की, लेकिन इसमें कोई सांप्रदायिक कोण नहीं है", यूपी शिक्षक ने हाथ जोड़कर मांगी माफी

By रुस्तम राणा | Published: August 28, 2023 03:38 PM2023-08-28T15:38:39+5:302023-08-28T15:38:39+5:30

वीडियो संदेश में, मुजफ्फरनगर के नेहा पब्लिक स्कूल के 60 वर्षीय शिक्षक और प्रिंसिपल कहते हैं, मैंने गलती की, लेकिन कोई हिंदू-मुस्लिम मकसद नहीं था।

"I Made A Mistake, But There's No Communal Angle" UP Teacher Apologises | "मैंने गलती की, लेकिन इसमें कोई सांप्रदायिक कोण नहीं है", यूपी शिक्षक ने हाथ जोड़कर मांगी माफी

"मैंने गलती की, लेकिन इसमें कोई सांप्रदायिक कोण नहीं है", यूपी शिक्षक ने हाथ जोड़कर मांगी माफी

Highlightsवीडियो संदेश में टीचर ने कहा, मैंने गलती की, लेकिन कोई हिंदू-मुस्लिम मकसद नहीं थाआरोपी शिक्षिका ने कहा, बच्चे ने अपना होमवर्क नहीं किया था और मेरा इरादा यह सुनिश्चित करना था कि वह (पाठ) याद करेविकलांगता के कारण तृप्ता त्यागी ने बताया कि उसने दूसरे छात्रों को उसे पीटने को कहा

मुजफ्फरनगर:उत्तर प्रदेश की शिक्षिका तृप्ता त्यागी ने एक वीडियो संदेश जारी कर इस बात पर जोर दिया है कि छात्रों से अपने मुस्लिम छात्र को थप्पड़ मारने के लिए कहने के पीछे उनका कोई सांप्रदायिक मकसद नहीं था। हाथ जोड़कर उसने दोहराया कि उसने "गलती की है" और माफी मांगी। 

वीडियो संदेश में, मुजफ्फरनगर के नेहा पब्लिक स्कूल के 60 वर्षीय शिक्षक और प्रिंसिपल ने कहा, "मैंने गलती की, लेकिन कोई हिंदू-मुस्लिम मकसद नहीं था। बच्चे ने अपना होमवर्क नहीं किया था और मेरा इरादा यह सुनिश्चित करना था कि उसे (पाठ) याद हो जाए।" तृप्ता त्यागी ने बताया कि वह विकलांग है। उन्होंने कहा, "मैं उठ नहीं सकती थी, इसलिए मैंने कुछ बच्चों से उसे दो-चार थप्पड़ मारने को कहा ताकि वह पढ़ना शुरू कर दे।"

महिला टीचर, जो अब पुलिस मामले का सामना कर रही है, ने आरोप लगाया कि उसके वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई और उसे "हिंदू-मुस्लिम मुद्दा बनाने" के लिए प्रसारित किया गया। उन्होंने अपने वीडियो संदेश में कहा, "मैं हाथ जोड़कर स्वीकार करता हूं कि मुझसे गलती हुई। लेकिन मेरे मन में कोई हिंदू-मुस्लिम विभाजन नहीं था। कई मुस्लिम छात्रों के माता-पिता स्कूल की फीस नहीं दे सकते। मैं उन्हें मुफ्त में पढ़ाता हूं। मेरा मुस्लिम बच्चे पर अत्याचार करने का कोई इरादा नहीं था।"

लड़के के परिवार की पुलिस शिकायत के बाद, तृप्ता त्यागी पर शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर चोट पहुंचाने और जानबूझकर अपमान करने का मामला दर्ज किया गया है। दोनों अपराध जमानती हैं और इनमें तत्काल गिरफ्तारी नहीं होती। राज्य शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि स्कूल को फिलहाल बंद कर दिया गया है और इसके छात्रों को पास के अन्य स्कूलों में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

Web Title: "I Made A Mistake, But There's No Communal Angle" UP Teacher Apologises

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे