"मैंने तो भगवान से मौत मांगी...", पति नवजोत सिंह सिद्धू की रिहाई से पहले क्यों पत्नी नवजोत ने कही ये बात

By अंजली चौहान | Published: March 31, 2023 02:42 PM2023-03-31T14:42:33+5:302023-03-31T14:56:06+5:30

नवजोत सिंह सिद्धू की पहले जेल से रिहाई 16 मई को होनी थी। हालांकि, जेल अधिकारियोंम के मुताबिक, सिद्धू को उनके अच्छे व्यवहार के लिए 1 अप्रैल को ही रिहा किया जाएगा। 

I have asked God for death why did wife Navjot Singh Sidhu say this before the release of husband Navjot Singh Sidhu | "मैंने तो भगवान से मौत मांगी...", पति नवजोत सिंह सिद्धू की रिहाई से पहले क्यों पत्नी नवजोत ने कही ये बात

photo credit: twitter

Highlightsजेल से 1 अप्रैल को रिहा हो सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू पति की रिहाई से पहले उनकी पत्नी नवजोत ने किया भावुक ट्वीट पोस्टनवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी को कैंसर हैं

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार, 1 अप्रैल को पटियाला जेल से रिहा होने वाले हैं। इस बीच उनकी पत्नी और पूर्व विधायक नवजोत कोर सिद्धू ने शुक्रवार को अपने पति की संभावित रिहाई से एक दिन पहले एक भावुक संदेश पोस्ट किया।

उन्होंने गुस्से में आकर भगवान ने मौत मांगी है लेकिन भगवान ने उन्हें बीच में ही छोड़ दिया है। दरअसल, नवजोत कोर सिद्धू कैंसर से पीड़ित हैं। इतनी मुश्किल घड़ी में भी उनके पति उनके पास नहीं है, जिसके कारण वह बहुत अकेली और असहाय महसूस कर रही हैं। 

उन्होंने अपेन ट्विटर हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा, "पंजाब के लिए नवजोत के प्यार ने उन्हें किसी भी लगाव के दायरे से बाहर कर दिया है। मैंने गुस्से में आकर उन्हें सबक सिखाने के लिए मौत मांगी है। भगवान की कृपा की प्रतीक्षा कर रही हूं लेकिन इसमें समय लग रहा है।"

इसी कड़ी में एक अन्य ट्वीट में सिद्धू की पत्नी ने लिखा कि मैं तुम्हें वह सब दुंगी जो तुमने मांगा है लेकिन परम चेतना के विरुद्ध नहीं इसलिए उसने मुझे बीच में ही छोड़ दिया।

प्रत्येक व्यक्ति की नियति और यात्रा अलग-अलग होती है। हमें इस पर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं है। एकमात्र व्यक्ति जिसे सुधार की आवश्यकता है वह स्वयं हमारा स्वयं है। उसकी दुनिया: उसके कानून।

दरअसल, नवजोत सिंह सिद्धू को 20 मई, 2022 को 1988 रोड रेज मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई थी, जिसके बाद से वह जेल में बंद हैं। इसी मामले में सिद्धू को सभी दोषियों के लिए उपलब्ध सामान्य छूट के आधार पर जल्दी रिहाई मिल सकती है।

सिद्धू और 51 अन्य कैदियों की जल्द रिहाई के लिए फाइल, जो "आजादी का अमृत महोत्सव" की योजना के तहत रिहाई के लिए पात्र थे, को जनवरी में जेल विभाग द्वारा स्थानांतरित किया गया था, लेकिन पंजाब सरकार ने कोई राहत नहीं दी।

अब उन्हें  45 दिनों की छूट मिलने पर एक अप्रैल को रिहा किया जाएगा। पहले जेल से उनकी रिहाई 16 मई को होनी थी। हालांकि, जेल अधिकारियोंम के मुताबिक, सिद्धू को उनके अच्छे व्यवहार के लिए 1 अप्रैल को ही रिहा किया जाएगा। 

खुद दी थी कैंसर की जानकारी 

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी ने अपने कैंसर की बीमारी की जानकारी दी थी। उन्होंने अपने पोस्ट के जरिए कैंसर और ऑपरेशन होने की जानकारी साझा की थी। 

Web Title: I have asked God for death why did wife Navjot Singh Sidhu say this before the release of husband Navjot Singh Sidhu

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे