Republic Day 2023: 26 जनवरी की परेड देखने के लिए यहां बुक करें ऑनलाइन टिकट, इन जरियों से होगी टिकट की डिलीवरी

By मनाली रस्तोगी | Published: January 6, 2023 04:11 PM2023-01-06T16:11:04+5:302023-01-06T16:12:08+5:30

पोर्टल जनता को गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए भौगोलिक स्थिति के बावजूद ऑनलाइन टिकट खरीदने की सुविधा देता है।

How to get online tickets passes for January 26 parade | Republic Day 2023: 26 जनवरी की परेड देखने के लिए यहां बुक करें ऑनलाइन टिकट, इन जरियों से होगी टिकट की डिलीवरी

Republic Day 2023: 26 जनवरी की परेड देखने के लिए यहां बुक करें ऑनलाइन टिकट, इन जरियों से होगी टिकट की डिलीवरी

Highlightsमंच आम जनता के प्रावधान के साथ-साथ गणमान्य व्यक्तियों और उनके मेहमानों को ऑनलाइन पास जारी करने की सुविधा भी प्रदान करता है।आमंत्रण पोर्टल पूरी प्रक्रिया को यूजर के अनुकूल, पर्यावरण के अनुकूल बनाएगा और सरकार और आम जनता के बीच की खाई को पाटेगा।

नई दिल्ली: केंद्र ने शुक्रवार को गणमान्य व्यक्तियों/अतिथियों को ई-निमंत्रण देने और गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों को देखने के लिए आम जनता को टिकटों की ऑनलाइन बिक्री के लिए एक ऑनलाइन आमंत्रण प्रबंधन पोर्टल (www.aamantran.mod.gov.in) लॉन्च किया। रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने शुक्रवार राष्ट्रीय राजधानी में सरकार की ई-गवर्नेंस पहल की शुरुआत की।

पोर्टल जनता को गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए भौगोलिक स्थिति के बावजूद ऑनलाइन टिकट खरीदने की सुविधा देता है। मंच आम जनता के प्रावधान के साथ-साथ गणमान्य व्यक्तियों और उनके मेहमानों को ऑनलाइन पास जारी करने की सुविधा भी प्रदान करता है। आमंत्रण पोर्टल पूरी प्रक्रिया को यूजर के अनुकूल, पर्यावरण के अनुकूल बनाएगा और सरकार और आम जनता के बीच की खाई को पाटेगा।

आमंत्रन पोर्टल में निम्नलिखित विशेषताएं हैं:

(1) बढ़ी हुई सुरक्षा के लिए क्यूआर कोड-आधारित प्रमाणीकरण।

(2) ईमेल/एसएमएस के माध्यम से पास/टिकट की डिजिटल डिलीवरी।

(3) गैर-रद्द करने योग्य और गैर-हस्तांतरणीय टिकट।

(4)आमंत्रितों से स्वीकृति लेने के लिए पास के लिए RSVP विकल्प।

Web Title: How to get online tickets passes for January 26 parade

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे