अस्पताल प्रतिदिन आठ घंटे तक कोविड टीकाकरण सेवाएं उपलब्ध कराये: सिंह

By भाषा | Published: March 19, 2021 06:48 PM2021-03-19T18:48:52+5:302021-03-19T18:48:52+5:30

Hospitals should provide Kovid vaccination services for eight hours per day: Singh | अस्पताल प्रतिदिन आठ घंटे तक कोविड टीकाकरण सेवाएं उपलब्ध कराये: सिंह

अस्पताल प्रतिदिन आठ घंटे तक कोविड टीकाकरण सेवाएं उपलब्ध कराये: सिंह

चंडीगढ़, 19 मार्च पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को सभी निजी और सरकारी अस्पतालों को 31 मार्च तक प्रतिदिन कम से कम आठ घंटे तक लोगों को परेशानी के मुक्त टीकाकरण सेवाएं उपलब्ध कराने को कहा है।

उन्होंने कहा कि यदि कोई 45 वर्ष या इससे अधिक आयु का पात्र व्यक्ति गंभीर बीमारियों से ग्रस्त होने संबंधी कोई चिकित्सा रिकॉर्ड लाता है, तो उसे अलग से कोई प्रमाण पत्र देने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई एक समीक्षा बैठक में ये निर्देश दिये गये। बैठक में उन्होंने राज्य में टीकाकरण की कम संख्या पर संज्ञान लिया।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने चिंता व्यक्त की कि 1,291 पंजीकृत निजी केन्द्रों, 891 अन्य ने कथित तौर पर एक भी खुराक नहीं दी है।

उन्होंने जिला प्रशासन को ऐसे अस्पतालों पर सख्ती करने को कहा। उन्होंने कहा कि निजी स्वास्थ्य केन्द्रों को कोरोना वायरस के खिलाफ सरकार की लड़ाई में शामिल होना चाहिए।

सिंह ने सभी निर्वाचित और स्थानीय नेताओं से जनता तक पहुंचने और टीकाकरण को लेकर उनके संकोच को दूर करने के प्रयास करने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब कोविड संख्या के मामले में भारत के सभी राज्यों के बीच लगातार 18वें स्थान पर बना हुआ है। उन्होंने कहा कि हालांकि मृत्यु दर चिंता का विषय है।

उन्होंने चेताते हुए कहा, ‘‘हमें महामारी की दूसरी लहर के लिए तैयार रहना होगा। हमें एक लंबी लड़ाई के लिए भी तैयार रहना होगा।’’

उन्होंने कहा कि सरकार महामारी की दूसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Hospitals should provide Kovid vaccination services for eight hours per day: Singh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे