Hipr Municipal Corporation Election: Till 2 pm, 40 percent polling in Dharamshala, 49 percent polling in Palampur | हिप्र नगर निगम चुनाव: दोपहर दो बजे तक धर्मशाला में 40 प्रतिशत, पालमपुर में 49 प्रतिशत मतदान
हिप्र नगर निगम चुनाव: दोपहर दो बजे तक धर्मशाला में 40 प्रतिशत, पालमपुर में 49 प्रतिशत मतदान

धर्मशाला, सात अप्रैल हिमाचल प्रदेश में चार नगर निगमों के 64 वार्ड के लिए बुधवार को हो रहे चुनाव में दोपहर दो बजे तक धर्मशाला में 40 प्रतिशत और पालमपुर में 49 प्रतिशत मतदान हुआ।

धर्मशाला, मंडी, सोलन और पालमपुर में सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ, जो शाम चार बजे तक चलेगा।

मंडी, सोलन और पालमपुर नव-निर्मित नगर निगम में पहली बार चुनाव हो रहे हैं। वहीं, धर्मशाला नगर निगम का गठन 2015 में किया गया था और उस समय चुनाव पार्टी के चुनाव चिन्हों के आधार पर नहीं हुआ था।

धर्मशाला नगर निगम के 20 पार्षदों में से 17 का चयन प्रत्यक्ष तौर पर किया गया था और और तीन को राज्य सरकार ने मनोनीत किया था। अप्रैल 2016 में प्रत्यक्ष चुनाव के जरिए पार्षदों का चयन किया गया था।

वहीं, छह नव-निर्मित नगर पंचायतों में भी चुनाव हो रहा है, जिनमें शिमला जिले में चिरगांव तथा नेरवा, कुल्लू जिले में अनी तथा निरमंड, सोलन में कंडाघाट और ऊना जिले में अंब शामिल है।

चुनाव अधिकारी ने बताया कि मतदान की शुरुआत धीमी हुई, लेकिन अब धीरे-धीरे वोट डालने के लिए पहुंचने वाले मतदाताओं की संख्या बढ़ने लगी।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट करके लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की है।

राज्य में चार नगर निगमों के 64 वार्डों में कुल 279 उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन यहां बड़ा मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच ही माना जा रहा है।

आम आदमी पार्टी ने भी 64 वार्ड में से 43 पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। वहीं माकपा ने केवल मंडी में एक वार्ड में अपना उम्मीदवार उतारा है।

मतदान के शाम चार बजे समाप्त होने के तुरंत बाद ही नगर निगम मुख्यालयों में मतगणना शुरू की जाएगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Hipr Municipal Corporation Election: Till 2 pm, 40 percent polling in Dharamshala, 49 percent polling in Palampur

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे