हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कहर ने ली छह लोगों की जान, नौ घायल

By भाषा | Published: August 18, 2019 02:39 PM2019-08-18T14:39:59+5:302019-08-18T14:39:59+5:30

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में भूस्खलन की घटनाओं के कारण जान और माल की नुकसान हुआ है। बारिश के कारण हुए हादसों में अब तक 6 लोगों की जान चली जाने की खबर है। नौ लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Himachal Pradesh: Six people died and nine injured in rain related incidents | हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कहर ने ली छह लोगों की जान, नौ घायल

चंबा में बारिश के कारण धंसी सड़क की तस्वीर। (फोटो- एएनआई)

हिमाचल प्रदेश में बारिश संबंधी घटनाओं में कम से कम छह लोगों की जान चली गई और अन्य नौ लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने बताया कि आरटीओ कार्यालय के पास हुए भूस्खलन में तीन लोगों की मौत हो गई। एक अन्य अब भी मलबे के नीचे फंसा है।

उन्होंने बताया कि अन्य एक घटना में भारी बारिश के कारण रविवार तड़के दीवार गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई। हादसे में अन्य छह लोग घायल भी हुए हैं।

पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान शाह आलम के तौर पर हुई है, जो बिहार के किशनगंज जिले का रहने वाला था। शिमला के रोहड़ू सब डिवीजन में हटकोटी कैंची के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

वहीं कुल्लू में एक व्यक्ति सजवार नाले में बह गया। मृतक की पहचान चुन्नी लाल के तौर पर हुई है। लोना ग्राम पंचायत में देर रात करीब साढ़े तीन बजे एक घर ढहने से 70 वर्षीय एक व्यक्ति और सात वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई।

इस बीच, पंडोह और नाथपा बांध से पानी छोड़ दिया गया। ब्यास और सतलज नदियों में शनिवार को जल स्तर बहुत अधिक था, जिस कारण यह कदम उठाया गया। अधिकारी ने बताया कि लोगों से नदियों, छोटी नदियों और धाराओं से दूर रहने को कहा गया है।

Web Title: Himachal Pradesh: Six people died and nine injured in rain related incidents

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे