हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावः सीएम ठाकुर के नेतृत्व में लड़ेंगे चुनाव, बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने की घोषणा, कई विधायक टिकट से होंगे वंचित

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 10, 2022 05:13 PM2022-04-10T17:13:40+5:302022-04-10T17:16:16+5:30

Himachal Pradesh Assembly Elections: हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, जहां पहले के चुनाव में हमेशा मुख्य रूप से कांग्रेस और भाजपा के बीच मुकाबला होता रहा है, वहीं इस बार आम आदमी पार्टी राज्य में पैर जमाने की कोशिश कर रही है।

Himachal Pradesh Assembly Elections 2022 bjp contest face cm jairam thakur president jp nadda announced | हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावः सीएम ठाकुर के नेतृत्व में लड़ेंगे चुनाव, बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने की घोषणा, कई विधायक टिकट से होंगे वंचित

भाजपा पंजाब में मुख्य राजनीतिक दलों में से एक के रूप में उभरेगी।

Next
Highlightsकेंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में जयराम ठाकुर की जगह लेंगे।जयराम ठाकुर काम कर रहे हैं और वह भविष्य में भी इसे जारी रखेंगे। मौजूदा 10 से 15 प्रतिशत विधायकों को चुनाव में टिकट नहीं मिल सकता है।

शिमलाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रविवार को कहा कि पार्टी हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को पद से नहीं हटाएगी और आगामी राज्य विधानसभा चुनाव उनके नेतृत्व में लड़ेगी। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया ने दावा किया था कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में जयराम ठाकुर की जगह लेंगे।

सिसोदिया के इस दावे के बारे में पूछे जाने पर नड्डा ने यह बयान दिया। नड्डा ने संवाददाताओं से कहा कि जयराम ठाकुर काम कर रहे हैं और वह भविष्य में भी इसे जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें बदला नहीं जाएगा और भाजपा उनके नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। एक अन्य सवाल के जवाब में नड्डा ने कहा कि राज्य के किसी भी मंत्री को नहीं बदला जाएगा।

हालांकि, उन्होंने कहा कि भाजपा के मौजूदा 10 से 15 प्रतिशत विधायकों को चुनाव में टिकट नहीं मिल सकता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के 10 से 15 फीसदी विधायकों को टिकट नहीं मिला और यहां भी ऐसा होने की संभावना है। नड्डा ने यह भी विश्वास जताया कि भाजपा पंजाब में मुख्य राजनीतिक दलों में से एक के रूप में उभरेगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा पंजाब में पहले 117 विधानसभा सीट में से केवल 23 सीट पर गठबंधन सहयोगी के रूप में चुनाव लड़ती थी, लेकिन हाल में वहां हुए चुनाव में उसने गठबंधन के वरिष्ठ सहयोगी के रूप में 68 सीट पर चुनाव लड़ा था। इसलिए, भाजपा अगले चुनाव में पंजाब में एक प्रमुख वैचारिक विकल्प के रूप में उभरेगी।

हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, जहां पहले के चुनाव में हमेशा मुख्य रूप से कांग्रेस और भाजपा के बीच मुकाबला होता रहा है, वहीं इस बार आम आदमी पार्टी राज्य में पैर जमाने की कोशिश कर रही है। हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में आप ने पंजाब में सत्ता हासिल की है। 

Web Title: Himachal Pradesh Assembly Elections 2022 bjp contest face cm jairam thakur president jp nadda announced

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे