Himachal Pradesh: भूस्खलन, बाढ़ और बादल फटने से हिमाचल का बुरा हाल, 21 की मौत और 12 घायल, 6 लापता, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 20, 2022 09:24 PM2022-08-20T21:24:54+5:302022-08-20T21:26:05+5:30

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति, भूस्खलन और दुर्घटनाएं जारी हैं।

Himachal Pradesh 21 dead, 12 injured, 6 missing last 24 hours heavy rainfall continues trigger flashflood situations landslides Disaster Management Authority see video | Himachal Pradesh: भूस्खलन, बाढ़ और बादल फटने से हिमाचल का बुरा हाल, 21 की मौत और 12 घायल, 6 लापता, देखें वीडियो

शिमला-चंडीगढ़ राजमार्ग सहित 743 सड़कों को जलभराव के कारण यातायात के लिए बंद कर दिया गया है।

Highlightsहादसे में 12 घायल हो गए और 6 लापता हैं। आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी।पिछले 24 घंटे के दौरान मौसम संबंधी 36 घटनाएं दर्ज की गई हैं।

शिमलाः हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन, बाढ़ और बादल फटने की घटनाओं में कम से कम 21 की मौत हो गई। इस हादसे में 12 घायल हो गए और 6 लापता हैं। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति, भूस्खलन और दुर्घटनाएं जारी हैं।

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी। मोख्ता ने कहा कि भारी बारिश के कारण सबसे ज्यादा नुकसान मंडी, कांगड़ा और चंबा जिले में हुआ है। उन्होंने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान मौसम संबंधी 36 घटनाएं दर्ज की गई हैं।

उन्होंने कहा कि मंडी में मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग और शोघी में शिमला-चंडीगढ़ राजमार्ग सहित 743 सड़कों को जलभराव के कारण यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने बताया कि अकेले मंडी जिले में बाढ़ और भूस्खलन के कारण 13 लोगों की मौत हो गई और पांच लापता हो गए।

उन्होंने बताया कि गोहर विकास खंड के काशान गांव में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और पुलिस द्वारा चार घंटे तक चलाये गये तलाशी अभियान के बाद एक परिवार के आठ सदस्यों के शव उनके घर के मलबे से निकाले गए। उन्होंने बताया कि यह मकान भूस्खलन में ढह गया था। 

Web Title: Himachal Pradesh 21 dead, 12 injured, 6 missing last 24 hours heavy rainfall continues trigger flashflood situations landslides Disaster Management Authority see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे