सीएम नीतीश कुमार को लेकर बोले गिरीराज सिंह- 'ये सीएम मटेरियल तो हैं नहीं, पीएम मटेरियल कहां से बनेंगे?'

By रुस्तम राणा | Published: August 22, 2022 07:36 PM2022-08-22T19:36:03+5:302022-08-22T19:37:02+5:30

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, नीतीश कुमार आज तक सीएम मटेरियल तो बन नहीं पाए। जब में ये कहता हूं तो बड़ी जिम्मेदारी से करता हूं। 

he's not even CM material, how can he become PM material?" Says Union Minister iriraj Singh over Nitish Kumar | सीएम नीतीश कुमार को लेकर बोले गिरीराज सिंह- 'ये सीएम मटेरियल तो हैं नहीं, पीएम मटेरियल कहां से बनेंगे?'

सीएम नीतीश कुमार को लेकर बोले गिरीराज सिंह- 'ये सीएम मटेरियल तो हैं नहीं, पीएम मटेरियल कहां से बनेंगे?'

Highlightsगिरिराज सिंह ने बिहार के मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलाकहा- नीतीश कुमार आज तक सीएम मटेरियल तो बन नहीं पाए, पीएम मटेरियल कहां से बनेंगेबीजेपी नेता ने कहा- देश में वे अकेले हैं जिन्होंने 8 बार सीएम की शपथ ली, पर एक बार भी अपने दम पर सरकार नहीं बना सके

पटना: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने बिहार के मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। गिरिराज सिंह ने कहा, नीतीश कुमार आज तक सीएम मटेरियल तो बन नहीं पाए। जब में ये कहता हूं तो बड़ी जिम्मेदारी से करता हूं। 

भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता ने आगे कहा, नीतीश कुमार इतने साल सीएम रहे, लेकिन देश में वे अकेले हैं जिन्होंने 8 बार सीएम की शपथ ली, पर एक बार भी अपने दम पर सरकार नहीं बना सके। इसलिए मैं कहता हूं, ये सीएम मटेरियल तो हैं नहीं, पीएम मटेरियल कैसे बन सकते हैं?"

बता दें कि बीते दिन बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार को साल 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के मजबूत कैंडिडेट के रूप में व्यक्त किया था। यादव ने रविवार को कहा था कि नीतीश कुमार 2024 के चुनावों में प्रधानमंत्री के पद के "मजबूत उम्मीदवार" हो सकते हैं। 

उन्होंने समाचार एजेंसी पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में कहा था, जमीन पर नीतीश कुमार की अत्यधिक सद्भावना है। अगर विपक्ष विचार करता है, तो नीतीश कुमार प्रधानमंत्री के लिए 'मजबूत उम्मीदवार' हो सकते हैं। 

हालांकि नीतीश कुमार ने हाल में था कि उनकी विपक्ष का प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनने की कोई आकांक्षा नहीं है। उन्होंने कहा था, "मैं हाथ जोड़कर कहता हूं, मेरे पास ऐसा कोई विचार नहीं है। मेरा काम सभी के लिए काम करना है।" “मैं यह देखने का प्रयास करूंगा कि सभी विपक्षी दल एक साथ काम करें। अगर वे ऐसा करते हैं तो अच्छा होगा।"

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में पीएम मोदी बनाम कौन? इस सवाल पर विपक्ष अभी एकमत नहीं है। जहां तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार का नाम सुझाया है तो वहीं आम आदमी पार्टी दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को पीएम पद के उम्मीदवार के रूप में देख रही है। इसके अलावा टीएमसी प्रमुख और बंगाल सीएम ममता बनर्जी भी इस रेस का हिस्सा हो सकती हैं। 

Web Title: he's not even CM material, how can he become PM material?" Says Union Minister iriraj Singh over Nitish Kumar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे