अगले कुछ दिनों में केरल में भारी बारिश की आशंका, इडुक्की के लिए रेड अलर्ट जारी

By भाषा | Published: November 29, 2020 09:25 PM2020-11-29T21:25:37+5:302020-11-29T21:25:37+5:30

Heavy rain expected in Kerala in next few days, red alert issued for Idukki | अगले कुछ दिनों में केरल में भारी बारिश की आशंका, इडुक्की के लिए रेड अलर्ट जारी

अगले कुछ दिनों में केरल में भारी बारिश की आशंका, इडुक्की के लिए रेड अलर्ट जारी

तिरुवनंतपुरम, 29 नवंबर दक्षिण अंडमान सागर और बंगाल की खाड़ी के कम दबाव वाले एक क्षेत्र के प्रभाव से आने वाले दिनों में केरल के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और तेज हवाएं चलने की आशंका है, जिसके साथ ही मौसम विभाग ने बुधवार को इडुक्की जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया और मछुआरों को 30 नवंबर की आधी रात से समुद्र में जाने पर रोक लगा दी गई है।

भारतीय मौसम विभाग ने रविवार को दो दिसंबर के लिए तिरुवनंतपुरम, कोल्लम और पथनमथिट्टा जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया और उसी दिन के लिए अलाप्पुझा, कोट्टायम और एर्नाकुलम जिलों के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया।

रेड अलर्ट 24 घंटे में 20 सेमी से अधिक की भारी वर्षा को इंगित करता है, जबकि ऑरेंज अलर्ट (6 सेमी से 20 सेमी) और येलो अलर्ट (6-11 सेमी) बारिश को इंगित करता है।

आईएमडी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि दक्षिण अंडमान और उससे सटे दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी के क्षेत्र और भूमध्यरेखीय हिंद महासागर में एक कम दबाव वाला क्षेत्र बनने के कारण भारी बारिश का अनुमान है।

आईएमडी ने कहा कि अगले 36 घंटों के दौरान उसके विक्षोभ में तब्दील होने और उसके बाद उसके और विकराल होने की आशंका है।

आईएमडी ने कहा कि वह स्थिति की निगरानी कर रहा है।

एक दिसंबर से समुद्र में हलचल तेज होने की आशंका को लेकर मछुआरों को सोमवार से समुद्र में जाने पर रोक लगा दी गई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Heavy rain expected in Kerala in next few days, red alert issued for Idukki

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे