तेजस्वी यादव के आरोपों पर मनसुख मंडाविया ने कहा, "मोदी सरकार 'विकास की राजनीति' करती है, न कि राजनीति का विकास"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 13, 2023 10:30 AM2023-08-13T10:30:49+5:302023-08-13T10:34:24+5:30

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किये हमले पर पलटवार करते हुए कहा कि मोदी सरकार विकास की राजनीति में विश्वास करती है, न कि राजनीति के विकास में।

Health Minister Mansukh Mandaviya hit back at Tejashwi Yadav, said- "Modi government does 'politics of development', not development of politics" | तेजस्वी यादव के आरोपों पर मनसुख मंडाविया ने कहा, "मोदी सरकार 'विकास की राजनीति' करती है, न कि राजनीति का विकास"

फाइल फोटो

Highlightsकेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने तेजस्वी यादव द्वारा किये गये हमले पर किया पलटवारतेजस्वी ने पीएम मोदी पर दरभंगा में एम्स बनाने के विषय में 'सफेद झूठ' बोलने का आरोप लगाया थामंत्री मंडाविया ने कह कि मोदी सरकार विकास की राजनीति करती है, न कि राजनीति का विकास

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किये उस
हमले पर पलटवार किया है, जिसमें तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दरभंगा में एम्स बनाने के विषय में 'सफेद झूठ' बोलने का आरोप लगाया था।

केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार "विकास की राजनीति" में विश्वास करती है, न कि "राजनीति के विकास में"। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने बिहार के मंत्री तेजस्वी यादव से दरभंगा में एम्स के निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध कराने को कहा।

दरअसल तेजस्वी यादव ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, "दरभंगा में एम्स का जिक्र करना प्रधानमंत्री का सफेद झूठ है क्योंकि  उसका निर्माण अभी तक नहीं हुआ है। वह मुझे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की याद दिलाते हैं, जिन्होंने कुछ समय पहले पूर्णिया हवाई अड्डे का दावा किया था लेकिन वह अब भी जमीन से बहुत दूर है।"

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा, "जहां तक जमीन देने का सवाल है तो सच्चाई यह है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एम्स के लिए दरभंगा में राष्ट्रीय राजमार्ग से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर जमीन देने का प्रस्ताव दिया था। राज्य सरकार ने जमीन का आवंटन किया था लेकिन केंद्र ने आवंटित जमीन पर यह कहकर अड़ंगा लगा दिया कि वह भूमि सुविधाजनक नहीं है।"

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया के साथ टेलीफोन पर बातचीत में केंद्र के रूख में जमीन आवंटन को लेकर अचानक आये बदलाव पर निराशा व्यक्त की और इस बाबत केंद्र को एक पत्र लिखकर उसे ट्वीटर पर साझा किया है। तेजस्वी यादव के कठोर हमले के बाद पटलवार करते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने कहा कि मोदी सरकार "विकास की राजनीति नहीं करती बल्कि राजनीकि का विकास करती है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने आरोपों पर केंद्र की मंशा स्पष्ट करते हुए कहा कि दरभंगा एम्स की अनुमति मोदी सरकार ने 19 सितंबर 2020 को दी थी और बिहार सरकार ने 3 नवंबर, 2021 को  जमीन दे दी थी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ''इसके बाद आप (तेजस्वी यादव) सरकार में आये और राजनीति करते-करते 30 अप्रैल 2023 को आवंटित जमीन का स्थान बदल दिया।''

मंडाविया ने कहा कि विशेषज्ञ समिति ने नियमों के मुताबिक दोबारा आवंटित की गई जमीन का निरीक्षण और जांच की। उसके बाद 26 मई 2023 को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बिहार सरकार को पत्र भेजकर सूचित किया कि उनके द्वारा प्रदान की गई दूसरी भूमि एम्स के निर्माण के लिए उपयुक्त नहीं है।

उसके बाद मंत्री मंडाविया ने कहा, "आप (तेजस्वी यादव) मुझे बताएं कि ज़मीन क्यों बदली गई और किसके हित में बदली गई?" 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "बिहार विधानसभा में आपके ही विधायक ने एम्स को दी गई अनुपयुक्त जमीन के बारे में क्या कहा? राजनीति से बाहर आएं और एम्स के निर्माण के लिए तुरंत उचित जमीन दें! हम बिहार में एम्स बनाने के लिए तैयार हैं।"

Web Title: Health Minister Mansukh Mandaviya hit back at Tejashwi Yadav, said- "Modi government does 'politics of development', not development of politics"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे