दोपहर ढाई बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: March 1, 2021 02:51 PM2021-03-01T14:51:52+5:302021-03-01T14:51:52+5:30

Headlines till 2:30 PM | दोपहर ढाई बजे तक के मुख्य समाचार

दोपहर ढाई बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, एक मार्च ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से सोमवार दोपहर ढाई बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि10 मोदी दूसरी लीड टीका

मोदी ने एम्स में लगवाया कोविड-19 रोधी टीका

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली और उन सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की, जो दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत इसकी पात्रता रखते हैं।

दि13 मोदी एम्स गुलेरिया टीका

प्रधानमंत्री के टीका लगवाने से लोगों में भरोसा बढ़ेगा, हिचक टूटेगी : गुलेरिया

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के प्रमुख डॉ. रणदीप गुलेरिया ने सोमवार को कहा कि वरिष्ठ नागरिकों और अन्य बीमारियों से ग्रस्त 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू होने के पहले ही दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टीके की पहली खुराक लेने से लोगों के मन में टीके के प्रति किसी भी तरह की हिचक दूर हो जानी चाहिए।

अर्थ10 मोदी- कृषि

सार्वजनिक- निजी भागीदारी के जरिये खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में क्रांति लाने की जरूरत: मोदी

नयी दिल्ली ! प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि देश में सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) के जरिये खाद्य प्रसंसकरण क्षेत्र में क्रांति लाने की जरूरत है।

प्रादे9 उप्र टिकैत किसान

सरकार की ‘खामोशी’ किसानों के आंदोलन के खिलाफ कदम उठाए जाने का संक्रेत : राकेश टिकैत

बिजनौर (उत्तर प्रदेश) : भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने आरोप लगाया है कि पिछले कुछ दिनों से केंद्र सरकार की ‘‘खामोशी’’ इशारा कर रही है कि सरकार किसानों के आंदोलन के खिलाफ कुछ रूपरेखा तैयार कर रही है।

दि14 न्यायालय चुनाव कार्यक्रम

बंगाल में आठ चरणों में चुनाव कराने के चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ याचिका

नयी दिल्ली : पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव कराने के निर्वाचन आयोग फैसले के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में सोमवार को एक याचिका दायर की गई है।

प्रादे15 आंध्र चंद्रबाबू हिरासत

तिरुपति हवाईअड्डे पर तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को रोका गया, धरने पर बैठे

तिरुपति : आंध्र प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता एन चंद्रबाबू नायडू सोमवार को रेनीगुंटा में तिरुपति हवाईअड्डे के आगमन लाउंज में धरने पर बैठ गए। पुलिस उन्हें शहर में प्रवेश से रोकने के लिये हिरासत में लेना चाह रही थी।

प्रादे23 असम लीड प्रियंका

प्रियंका गांधी ने कामाख्या देवी मंदिर में पूजा कर दो दिवसीय असम दौरे की शुरुआत की

गुवाहाटी : कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने गुवाहाटी के कामाख्या देवी के मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ ही सोमवार को असम के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत की।

प्रादे25 तमिलनाडु राहुल

भाजपा को सत्ता से बाहर रखकर, मुख्यमंत्री को हटाकर भारत को राह दिखाये तमिलनाडु: राहुल गांधी

नागरकोइल (तमिलनाडु) ः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि तमिलनाडु को भाषा एवं संस्कृति विरोधी ताकतों और ‘‘एक संस्कृति, एक राष्ट्र और एक इतिहास’’ की अवधारणा पेश करने वालों को दूर रखने में भारत को राह दिखानी चाहिए।

दि8 वायरस लीड मामले

भारत में कोविड-19 के मामले 1.11 करोड़ के पार, मृतक संख्या 1,57,157 हुई

नयी दिल्ली : भारत में एक दिन में कोविड-19 के 15,510 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या 1.11 करोड़ से अधिक हो गई। वहीं, लगातार पांचवे दिन उपचाराधीन मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ और यह 1,68,627 पर पहुंच गई।

वि14 नेतन्याहू ईरान लीड जहाज

ईरान ने इजराइली स्वामित्व वाले मालवाहक जहाज पर हमला किया : नेतन्याहू

यरुशलम : इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को ईरान पर आरोप लगाया कि उसने पिछले हफ्ते ओमान की खाड़ी में इजराइली स्वामित्व वाले एक मालवाहक जहाज पर हमला किया।

खेल10 खेल बैडमिंटन भारत

स्विस ओपन : सेमीफाइनल में आमने सामने हो सकती हैं सिंधू और साइना

बासेल (स्विट्जरलैंड) : मौजूदा विश्व चैंपियन पी वी सिंधू मंगलवार से यहां शुरू होने वाले स्विस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में पोडियम पर पहुंचने और पूर्व चैंपियन साइना नेहवाल लय हासिल करके दमदार वापसी करने पर ध्यान देंगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 2:30 PM

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे