दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: September 13, 2021 02:15 PM2021-09-13T14:15:53+5:302021-09-13T14:15:53+5:30

Headlines till 2 pm | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 13 सितंबर सोमवार को दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइल से जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

दि20 न्यायालय पेगासस

पेगासस मामले में विस्तृत हलफनामा दायर करने के इच्छुक नहीं : केंद्र ने न्यायालय से कहा

नयी दिल्ली, केंद्र ने सोमवार को उच्चतम न्यायालय को सूचित किया कि कथित पेगासस जासूसी मामले में स्वतंत्र जांच की मांग वाली याचिकाओं पर वह विस्तृत हलफनामा दायर करने का इच्छुक नहीं है।

दि10 न्यायालय दिल्ली

जीएनसीटीडी (संशोधन) कानून के खिलाफ दिल्ली सरकार की याचिका पर सुनवाई के लिए सहमत हुआ न्यायालय

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय सोमवार को दिल्ली सरकार की उस याचिका को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने पर सहमत हो गया, जिसमें नए कानून को चुनौती दी गई है जो राष्ट्रीय राजधानी के उपराज्यपाल को कथित तौर पर अधिक शक्ति देता है।

दि28 भाजपा पंजाब शामिल

पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह के पौत्र इंदरजीत सिंह भाजपा में हुए शामिल

नयी दिल्ली, पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह के पौत्र इंदरजीत सिंह सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

दि23 पराली केजरीवाल

केंद्र राज्यों को पराली प्रबंधन को पूसा बायो-डीकंपोजर के अनिवार्य इस्तेमाल का निर्देश दे: केजरीवाल

नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा किए गए एक ऑडिट में पराली प्रबंधन में पूसा बायो-डीकंपोजर का उपयोग अत्यधिक प्रभावी पाया गया है जो एक माइक्रोबियल घोल है। केजरीवाल ने साथ ही केंद्र से आग्रह किया कि वह पड़ोसी राज्यों से इसे किसानों को मुफ्त में वितरित करने के लिए कहे।

दि6 वायरस मामले

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 27,254 नए मामले, 219 और मरीजों की मौत

नयी दिल्ली, भारत में पिछले एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 27,254 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 3,32,64,175 हो गए। इसका साथ ही उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 3,74,269 रह गई।

प्रादे20 पटेल नितिन

गुजरात: भूपेंद्र पटेल की नितिन पटेल से मुलाकात, नितिन ने कहा वह पार्टी के निर्णय से नाखुश नहीं

अहमदाबाद, गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने सोमवार को कहा कि वह भूपेंद्र पटेल को राज्य के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुनने के भाजपा के फैसले से नाखुश नहीं हैं। भूपेंद्र पटेल ने उनसे यहां उनके आवास पर सुबह मुलाकात की।

वि8 उत्तर कोरिया लीड मिसाइल

उत्तर कोरिया ने लंबी दूरी की क्रूज मिसाइल का परीक्षण किया

सियोल, उत्तर कोरिया ने कहा है कि उसने नई विकसित लंबी दूरी की क्रूज मिसाइल का सप्ताह के अंत में सफल परीक्षण किया है। बीते कई महीनों में उत्तर कोरियाई मिसाइल परीक्षण की यह पहली ज्ञात गतिविधि है जो रेखांकित करती है कि किस तरह अमेरिका के साथ परमाणु वार्ता में गतिरोध के बीच उत्तर कोरिया सैन्य क्षमताओं का विस्तार कर रहा है।

खेल3 खेल टेनिस ओपन लीड पुरूष

मेदवेदेव ने जोकोविच का सपना तोड़कर अमेरिकी ओपन जीता

न्यूयॉर्क, पिछले 52 वर्ष में एक कैलेंडर वर्ष में चारों ग्रैंडस्लैम जीतने वाले पहले पुरूष खिलाड़ी बनने का नोवाक जोकोविच का सपना दानिल मेदवेदेव ने तोड़ दिया जिन्होंने अमेरिकी ओपन फाइनल में दुनिया के इस नंबर एक खिलाड़ी के अश्वमेधी अभियान पर नकेल कसी।

अर्थ9 ओला कारखाना महिलाएं

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर कारखाना दुनिया में महिलाओं द्वारा पूर्णत: संचालित सबसे बड़ा संयंत्र: अग्रवाल

नयी दिल्ली, ओला के सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल ने सोमवार को कहा कि कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर कारखाने का पूरा संचालन महिलाओं द्वारा किया जाएगा और इसमें व्यापक स्तर पर 10,000 से अधिक महिलाओं को रोजगार मिलेगा।

अर्थ2 शेयर खुला

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 190 से ज्यादा अंक की गिरावट, निफ्टी 17,350 के नीचे आया

मुंबई, एशियाई बाजारों में कमजोर धारणा के बीच और रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक और इंफोसिस के शेयरों में गिरावट के साथ सोमवार को सेंसेक्स में शुरुआती कारोबार में 190 से ज्यादा अंक की गिरावट हुई।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 2 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे