रात साढ़े दस बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: March 30, 2021 10:34 PM2021-03-30T22:34:17+5:302021-03-30T22:34:17+5:30

Headlines at 10:30 pm | रात साढ़े दस बजे के मुख्य समाचार

रात साढ़े दस बजे के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 30 मार्च मंगलवार रात साढ़े दस बजे तक पीटीआई-भाषा की फाइलों से जारी देश और दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि66वायरस दूसरी लीड स्वास्थ्य मंत्रालय

कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी स्थिति बद से बदतर हो रही, समूचा देश जोखिम में : केंद्र

नयी दिल्ली, केंद्र ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी स्थिति ‘‘बद से बदतर हो रही है’’ और यह खास तौर पर कुछ राज्यों के लिए बड़ी चिंता का विषय है। इसने कहा कि पूरा देश जोखिम में है और किसी को भी लापरवाही नहीं करनी चाहिए।

दि74भारत अमेरिका सैन्यभ्यास

भारत व अमेरिका के विशेष बलों ने हिमाचल में सैन्य अभ्यास किया

नयी दिल्ली,भारत और अमेरिका के विशेष बलों ने पिछले दिनों हिमाचल प्रदेश के बकलोह में संयुक्त सैन्य अभ्यास किया ताकि दोनों पक्षों के बीच के समन्वय को और बढ़ाया जा सके।

दि70वायरस हर्षवर्धन दस्तावेज

हर्षवर्धन ने कोविड-19 से निपटने के भारत के तौर-तरीकों की कहानी बयां करता दस्तोवज जारी किया

नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मंगलवार को एक दस्तावेज जारी किया जो पिछले साल जनवरी से नवंबर तक कोविड-19 से निपटने के भारत के तौर-तरीकों की कहानी बयां करता है।

दि63कोविंद लीड सर्जरी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बाईपास सर्जरी हुई

नयी दिल्ली, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मंगलवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में बाईपास सर्जरी हुई । राष्ट्रपति भवन से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई ।

दि48भाजपा बंगाल घोष

नवनिर्वाचित विधायकों में से ही किसी का मुख्यमंत्री बनना जरूरी नहीं: दिलीप घोष

नयी दिल्ली, भाजपा के पक्ष में ‘‘मजबूत लहर’’ होने का दावा करते हुए पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने मंगलवार को विश्वास जताया कि राज्य में अगली सरकार भगवा पार्टी की बनेगी और कहा कि इस स्थिति में जरूरी नहीं कि कोई नवनिर्वाचित विधायक ही मुख्यमंत्री बने।

प्रादे144बंगाल ममता आडियो क्लिप

भाजपा नेता को फोन किया था, ऐसा करने का पूरा अधिकार है: ममता

नंदीग्राम,पश्चिम बंगाल में एक ऑडियो क्लिप जारी होने और उसको लेकर विवाद उत्पन्न होने के दो दिन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने वास्तव में प्रलय पाल को फोन किया था क्योंकि उन्हें जानकारी मिली थी कि वह उनसे बात करना चाहते हैं।

प्रादे129तमिलनाडु चुनाव मोदी मजुमदार

प्रधानमंत्री ने बंगाल में शोभा मजुमदार की मौत को लेकर तृणमूल कांग्रेस पर साधा निशाना

धारापुरम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक और वाम दलों पर मंगलवार को महिला विरोधी मानसकिता रखने का आरोप लगाया। साथ ही, उन्होंने पश्चिम बंगाल में एक हमले के बाद भाजपा कार्यकर्ता की मां शोभा मजुमदार की मौत होने को लेकर इन पार्टियों की आलोचना की।

प्रादे123तमिलनाडु चुनाव मोदी कृषि

कृषि क्षेत्र में फौरन सुधार की जरूरत, छोटे किसानों को बिचौलियों से मुक्त कराने पर काम कर रहें :मोदी

धारापुरम,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि कृषि क्षेत्र में फौरन सुधार करने की जरूरत है और सरकार ने सुधार की पहल कर दी है, जो छोटे किसानों को बिचौलिये के दबाव से मुक्त करा देगी।

प्रादे121बंगाल चुनाव लीड शाह

ममता के हटने से बंगाल में बहुप्रतीक्षित परिवर्तन आएगा : नंदीग्राम में बोले शाह

नंदीग्राम, बंगाल में दूसरे चरण के चुनाव से पहले सियासी शक्ति का प्रदर्शन करते हुए केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने नंदीग्राम में मंगलवार को बड़ा ‘रोड शो’ किया और लोगों का आह्वान किया कि वे टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी की हार सुनिश्चित करें। ममता इस हाईप्रोफाइल सीट से उम्मीदवार हैं। प्रादे100महाराष्ट्र लीड एनआईए

वाजे उस बैठक में शामिल था जिसमें हिरन की हत्या की साजिश रची गई : एनआईए

मुंबई, राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने मंगलवार को अदालत को बताया कि मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे और पूर्व पुलिसकर्मी विनायक शिन्दे उस बैठक में शामिल थे जिसमें ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरन की हत्या की साजिश रची गई।

प्रादे101तमिलनाडु चुनाव लीड मोदी

मोदी ने कांग्रेस-द्रमुक पर महिला विरोधी मानसिकता का आरोप लगाया, राजा को आउटडेटेड 2जी मिसाइल बताया

धारापुरम ,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूर्व केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ए. राजा को कांग्रेस और द्रमुक की ‘‘आउटडेटेड 2जी मिसाइल’’ करार दिया।

वि38डब्ल्यूएचओ वायरस रिपोर्ट

कोरोना वायरस के स्रोत का अभी तक पता नहीं चला है: डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञों ने कहा

बीजिंग/जिनेवा, कोरोना वायरस की उत्पत्ति की जांच करने वाले विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के विशेषज्ञों की टीम ने कहा है कि घातक विषाणु के स्रोत का अब तक पता नहीं चला है तथा सवालों के जवाब पाने के लिए आगे और अध्ययन की जरूरत है।

वि37पाक इमरान मोदी

इमरान खान ने मोदी को लिखा पत्र, कहा-वार्ता के लिए अनुकूल माहौल बनाना जरूरी

इस्लामाबद, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिख कर कहा है कि जम्मू कश्मीर मुद्दा सहित दोनों देशों के बीच लंबित सभी मुद्दों का समाधान करने को लेकर सार्थक और नतीजे देने वाली वार्ता के लिए अनुकूल माहौल बनाना जरूरी है।

वि35वायरस पाक दूसरी लीड नेता

पाकिस्तान का शीर्ष नेतृत्व कोविड-19 से ग्रस्त, राष्ट्रपति व रक्षा मंत्री सबसे नए शिकार

इस्लामाबाद, पाकिस्तान में शीर्ष नेतृत्व कोरोना वायरस के वार से परेशान हैं और इसके नए शिकार बने हैं राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी और रक्षामंत्री परवेज खटक। इससे पहले प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी कोविड-19 से ग्रस्त पाए गए थे।

अर्थ67जीएसटी क्षतिपूर्ति

केंद्र ने जीएसटी क्षतिपूर्ति के लिये राज्यों को जारी किये 30,000 करोड़ रुपये

नयी दिल्ली, वित्त मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि केंद्र ने 27 मार्च को जीएसटी क्षतिपूर्ति के रूप में राज्यों को 30,000 करोड़ रुपये जारी किये। चालू वित्त वर्ष के करीब 63,000 करोड़ रुपये लंबित है।

अर्थ64राज्य कर्ज

राज्यों ने 2020-21 में बाजार से 7.98 लाख करोड़ रुपये कर्ज लिये, लक्ष्य से 3 प्रतिशत कम

मुंबई, राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों ने सामूहिक रूप से बाजार से 2020-21 में 7.98 लाख करोड़ रुपये कर्ज लिये। यह चालू वित्त वर्ष के लिये अनुमानित कर्ज से 25,393 करोड़ रुपये यानी करीब 3 प्रतिशत कम है।

खेल26खेल मुक्केबाजी लीड वायरस

तुर्की दौरे पर गये भारतीय मुक्केबाजी दल के आठ सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव, सात सदस्य स्वदेश लौटेंगे

नयी दिल्ली, टूर्नामेंट के लिये तुर्की दौरे पर गये भारतीय मुक्केबाजी दल के आठ सदस्यों को कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने के बाद इस्ताम्बुल में पृथकवास पर रखा गया, जिनमें से सात इससे उबर चुके हैं और बुधवार को स्वदेश लौट आयेंगे।

खेल18खेल फुटबॉल पाक फीफा

पाकिस्तानी फुटबाल पर प्रतिबंध लगा सकता है फीफा

कराची, विश्व फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था फीफा पाकिस्तान फुटबॉल पर लंबी अवधि का प्रतिबंध लगा सकता है क्योंकि एक गुट ने पिछले चुनावों में जीत दर्ज करने के बाद लाहौर में राष्ट्रीय महासंघ के मुख्यालय पर कब्जा कर दिया था। फीफा ने इन चुनावों को अमान्य ठहराया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines at 10:30 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे