दोपहर दो बजे तक के समाचार: दोषी विनय की याचिका SC में हुआ खारिज, केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह में PM मोदी को किया आमंत्रित

By अनुराग आनंद | Published: February 14, 2020 03:10 PM2020-02-14T15:10:23+5:302020-02-14T15:10:23+5:30

उच्चतम न्यायालय ने निर्भया मामले में दोषी विनय की याचिका को किया खारिज। कोर्ट ने कहा कि रिपोर्ट से पता चलता है कि विनय शर्मा मानसिक रूप से सही है। 

Headline news till 2 pm: plea of ​​convict Vinay dismissed in Supreme Court, death toll from corona virus reached near 1500 | दोपहर दो बजे तक के समाचार: दोषी विनय की याचिका SC में हुआ खारिज, केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह में PM मोदी को किया आमंत्रित

अरविंद केजरीवाल (File Photo)

Highlightsपुलवामा हमले की जांच में क्या निकला, सरकार में किसे जवाबदेह ठहराया गया।कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को पुलवामा हमले की बरसी पर शहीद जवानों को याद किया।

शुक्रवार को दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-

न्यायालय दूरसंचार एजीआर बकाया भुगतान संबंधी आदेश का अनुपालन नहीं होने पर न्यायालय ने अपनाया कड़ा रुख नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) बकाये का भुगतान करने के आदेश का अनुपालन न करने पर शुक्रवार को दूरसंचार कंपनियों को फटकार लगाई।

उच्चतम न्यायालय ने निर्भया मामले में दोषी विनय की याचिका को किया खारिज। कोर्ट ने कहा कि रिपोर्ट से पता चलता है कि विनय मानसिक रूप से सही है। 

पुलवामा राहुल राहुल ने पूछा : पुलवामा हमले की जांच में क्या निकला, सरकार में किसे जवाबदेह ठहराया गया नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को पुलवामा हमले की बरसी पर शहीद जवानों को याद किया और सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि आखिर इस हमले का सबसे ज्यादा फायदा किसे हुआ, इसकी जांच में क्या निकला और सरकार में किस व्यक्ति को जवाबदेह ठहराया गया।

पुलवामा राहुल लीड भाजपा प्रतिक्रिया राहुल लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद से सहानुभूति रखने वाले, सुरक्षा बलों का अपमान किया : भाजपा नयी दिल्ली : भाजपा ने पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर राहुल गांधी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शुक्रवार को उनपर आतंकी संगठनों.. लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद से ‘‘सहानुभूति रखने का’’ आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का बयान उन शहीदों का अपमान हैं जिन्होंने देश के लिए अपनी जान न्योछावर की।

: केजरीवाल शपथ ग्रहण मोदी केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया नयी दिल्ली, आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रविवार को होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है।

पुलवामा मोदी पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों की शहादत को देश कभी नहीं भूलेगा : मोदी नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले वर्ष जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों पर हुए जघन्य आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शुक्रवार को कहा कि देश इन शहीदों की शहादत को कभी नहीं भूलेगा ।  

 न्यायालय सज्जन उच्चतम न्यायालय ने सिख दंगा मामले में सज्जन कुमार को अंतरिम राहत देने से किया इनकार नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने 1984 के सिख विरोधी दंगा मामले में उम्रकैद की सजा पाए पूर्व कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को अंतरिम जमानत देने से शुक्रवार को इनकार कर दिया और कहा कि वह गर्मियों की छुट्टियों में उसकी जमानत याचिका पर सुनवाई करेगी।

: आईएमएफ भारत भारत को महत्वाकांक्षी रणनीतिक, वित्तीय सुधारों की तत्काल जरूरत: आईएमएफ वाशिंगटन : अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) ने कहा है कि कर्ज के बढ़ते स्तर को देखते हुए भारत को मध्यम अवधि में राजकोषीय स्थिति सही करने की रणनीति अपनाने तथा अधिक महत्वाकांक्षी रणनीतिक एवं वित्तीय सुधारों पर अमल करने की तत्काल जरूरत है।

: कोरोना वायरस चीन लीड मृतक संख्या कोरोना वायरस : चीन में मरने वालों की संख्या 1,500 के करीब पहुंची, 5090 नए मामले सामने आए बीजिंग : चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 121 लोगों की मौत के साथ ही इससे मरने वाले लोगों का कुल आंकड़ा 1,500 तक पहुंच गया। इस संक्रमण के कारण हाल में मरने वाले लोगों में से ज्यादातर हुबेई प्रांत से थे।

: खेल भारत लीड अभ्यास सलामी बल्लेबाज नाकाम, विहारी और पुजारा ने पारी को संभाला हैमिल्टन : हनुमा विहारी के शतक और चेतेश्वर पुजारा के 92 रन की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के पहले दिन शुरूआती झटकों से उबरकर पारी को संभाला।

: खेल भारोत्तोलन भारत भारतीय भारोत्तोलकों ने एशियाई युवा और जूनियर भारोत्तोलन के पहले दिन दो पदक जीते नयी दिल्ली : भारत ने ताशकंद में चल रही युवा और जूनियर भारोत्तोलन चैम्पियनशिप के पहले दिन दो पदक अपने नाम किये। 

Web Title: Headline news till 2 pm: plea of ​​convict Vinay dismissed in Supreme Court, death toll from corona virus reached near 1500

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे