शाम छह बजे मुख्य समाचारः राहुल और प्रियंका हिरासत में, विपक्ष ने योगी सरकार पर बोला हमला, पढ़िए बड़ी खबरें

By भाषा | Published: October 1, 2020 07:01 PM2020-10-01T19:01:24+5:302020-10-01T19:01:24+5:30

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को पुलिस ने बृहस्पतिवार को सामूहिक बलात्कार की पीड़िता के परिवार से मुलाकात के लिए हाथरस जाने से रोक दिया और हिरासत में ले लिया, हालांकि पार्टी ने दावा किया कि दोनों नेताओं को गिरफ्तार किया गया है।

Headline news six evening Rahul and Priyanka custody Opposition attacked Yogi government read big news | शाम छह बजे मुख्य समाचारः राहुल और प्रियंका हिरासत में, विपक्ष ने योगी सरकार पर बोला हमला, पढ़िए बड़ी खबरें

बलरामपुर जिले में 22 वर्षीय दलित युवती की कथित रूप से बलात्कार के बाद स्थिति बिगड़ने से मौत हो जाने का मामला सामने आया है।

Highlights वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि हाथरस कांड में 19 वर्षीय दलित लड़की के साथ बलात्कार नहीं हुआ था।सितंबर में ही 26,21,418 मामले सामने आये हैं और यह कुल संख्या का 41.53 प्रतिशत है।प्रदेश में जंगलराज का यह आलम है कि शोक में डूबे एक परिवार से मिलना भी सरकार को डरा देता है।

नई दिल्लीः भाषा की अलग अलग फाइलों से छह बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैः-

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को पुलिस ने बृहस्पतिवार को सामूहिक बलात्कार की पीड़िता के परिवार से मुलाकात के लिए हाथरस जाने से रोक दिया और हिरासत में ले लिया, हालांकि पार्टी ने दावा किया कि दोनों नेताओं को गिरफ्तार किया गया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि हाथरस कांड में 19 वर्षीय दलित लड़की के साथ बलात्कार नहीं हुआ था।

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला 30 जनवरी को सामने आने के बाद आठ महीने में कुल मामलों की संख्या बढ़ कर 63 लाख के आंकड़े को पार कर गई है जिसमें सिर्फ सितंबर में ही 26,21,418 मामले सामने आये हैं और यह कुल संख्या का 41.53 प्रतिशत है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में सामूहिक बलात्कार की पीड़िता के परिवार से मुलाकात के लिए जाने से राज्य की पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद आरोप लगाया कि प्रदेश में जंगलराज का यह आलम है कि शोक में डूबे एक परिवार से मिलना भी सरकार को डरा देता है।

हाथरस में सामूहिक बलात्कार की घटना को लेकर देशभर के लोगों में व्याप्त गुस्से के बीच अब बलरामपुर जिले में 22 वर्षीय दलित युवती की कथित रूप से बलात्कार के बाद स्थिति बिगड़ने से मौत हो जाने का मामला सामने आया है।

महाराष्ट्र के पुणे जिले में बृहस्पतिवार तड़के एक रासायनिक उत्पाद विनिर्माण इकाई में भीषण आग लग गई।

कृषि क्षेत्र में सुधारों के लिये हाल में पारित कानूनों को लेकर कुछ किसान संगठनों द्वारा किये जा रहे निरंतर विरोध प्रदर्शनों के बीच वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को किसानों को आश्वस्त किया कि फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) न केवल बरकरार रहेगा, बल्कि इसमें आने वाले वर्षों में वृद्धि भी होती रहेगी।

माल और सेवा कर (जीएसटी) का संग्रह सितंबर में 95,480 करोड़ रुपये रहा, जो चालू वित्त वर्ष में अब तक किसी एक महीने में किया गया सबसे अधिक जीएसटी संग्रह है। वित्त मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी।

देश में पेट्रोल की मांग में सितंबर में दो प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए मार्च के आखिर में देश में लॉकडाउन लगाया गया था। इसके बाद से पेट्रोल की बिक्री में पहली बार बढ़ोतरी हुई है, जिससे पता चलता है कि इस वाहन ईंधन की मांग कोविड-19 के पूर्व के स्तर पर पहुंच रही है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान ‘बायो-बबल’ से उल्लंघन पर खिलाड़ी को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ सकता है और उनकी टीमों के एक करोड़ रुपये का भारी जुर्माना भरने के अलावा तालिका में अंक भी काटे जा सकते हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दावा किया कि राष्ट्रपति पद के लिए आयोजित पहली बहस (प्रेसीडेंशियल डिबेट) में उन्होंने अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन के खिलाफ जीत हासिल की है।

Web Title: Headline news six evening Rahul and Priyanka custody Opposition attacked Yogi government read big news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे